scriptएसी बंद होने पर चढ़ा यात्रियों का पारा, फिर हुआ कुछ ऐसा | ac cloused eight houres in train | Patrika News

एसी बंद होने पर चढ़ा यात्रियों का पारा, फिर हुआ कुछ ऐसा

locationहोशंगाबादPublished: Jun 11, 2019 06:36:39 pm

Submitted by:

sandeep nayak

आठ घंटे की देरी पर एसी बंद होने से फूटा गुस्सा

ac cloused eight houres in train

एसी बंद होने पर चढ़ा यात्रियों का पारा, फिर हुआ कुछ ऐसा

इटारसी। सीएसटी से इलाहाबाद जाने वाली 04115 समर स्पेशल ट्रेन के बी ६ और बीई१ कोच का एसी बंद था। टे्रन आठ घंटा 20 मिनट देरी से चल रही थी उसमें भी एसी बंद होने से यात्रियों की परेशानी और बढ़ गई। यह ट्रेन इटारसी में सुबह ६ बजकर 10 मिनट पर आती है लेकिन सोमवार को दोपहर २ बजे प्लेटफार्म एक पर आई। गर्मी में बिना एसी के आठ घंटे देरी से चल रही ट्रेन के जंक्शन पर पहुंचते ही यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। परेशान यात्रियों को समझाईश देने के लिए प्रबंधन के अधिकारी भी पहुंचे हालांकि समस्या का निराकरण नहीं हो पाया ऐसे में यात्रियों ने तीन बार चेन पुलिंग भी की। यात्रियों के गुस्से के बीच ट्रेन को 53 मिनट बाद दोपहर 2 बजकर 53 मिनट पर रवाना किया गया।

15 मिनट आउटर पर रोकी दक्षिण एक्सप्रेस
ेप्लेटफार्म 01 पर हंगामा कर रहे यात्रियों की वजह से 12721 दक्षिण एक्सप्रेस को आउटर पर रोकना पड़ा। दक्षिण एक्सप्रेस 2 बजकर 44 मिनट पर आउटर पर पहुंच गई थी लेकिन प्लेटफार्म एक पर समर स्टेशल ट्रेन थी। यही कारण है कि यह ट्रेन 3 बजकर 05 मिनट पर इटारसी पहुंची। हालांकि इस दौरान दक्षिण एक्सप्रेस के यात्रियों को भ्रम की स्थिति हुई।
इटारसी में नहीं मरम्मत की व्यवस्था
यात्रियों के हंगामे के बाद रेलवे कर्मचरियों ने एसी की मरम्मत की हालांकि तब भी कोच का एसी चालू नहीं हो पाया। दरअसल रेलवे के पास इटारसी जंक्शन पर एसी की मरम्मत करने वाले कर्मचारी ही नहीं है। ऐसे में तापमान अधिक होने से कोच में एसी बंद होने या कूलिंग न होने की समस्याएं बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में प्रबंधन के पास यात्रियों को समझाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं हैं।
इनका कहना है
ट्रेन में एसी बंद होने की शिकायत मिली थी। हालांकि स्टॉपेज टाइम में एसी की मरम्मत करना संभव नहीं होता। कर्मचारियों ने टे्रन में मरम्मत कर व्यवस्था बनाने का प्रयास किया था।
एसके जैन, स्टेशन प्रबंधक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो