scriptअजीब समस्या…. इस बैंक में पैसा है, उपभोक्ता हैं मगर स्टाफ के नाम पर बस दो कर्मचारी | ajeeb samasya.... is baink mein paisa hai, upabhokta hain maga | Patrika News
होशंगाबाद

अजीब समस्या…. इस बैंक में पैसा है, उपभोक्ता हैं मगर स्टाफ के नाम पर बस दो कर्मचारी

हिल स्टेशन पचमढ़ी स्थित एक बैंक में प्रबंधक और एक बाबू के भरोसे नौ हजार बैंक उपभोक्ता

होशंगाबादAug 24, 2018 / 05:47 pm

govind chouhan

patrik

अजीब समस्या…. इस बैंक में पैसा है, उपभोक्ता हैं मगर स्टाफ के नाम पर बस दो कर्मचारी

पिपरिया/पचमढ़ी. हिल स्टेशन पचमढ़ी स्थित क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक लंबे समय से स्टॉफ की कमी से जूझ रहा है। बैंक प्रबंधक भी एक बाबू के सहारे बैंक संचालन कर रहे हैं। स्टाफ की कमी के चलते पिछले चार माह से बैंक में एक भी नए खाते नहीं खुल पाए है। वहीं ग्राहक रोजाना बैंक के चक्कर काटने को मजबूर हैं।
अक्सर देखने में आता है कि निजी बैंक प्रबंधन अपनी साख बढ़ाने नया खाता खुलवाने रोजाना ग्राहकों के चक्कर काटते नजर आते हैं वहीं हिल स्टेशन पचमढ़ी का क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में लोग स्वयं से खाता खुलवाने पहुंच रहे हैं लेकिन स्टॉफ की कमी की वजह से बैंक पिछले चार माह से खाते नहीं खोल पा रहा है। बैंक प्रबंधक स्टॉफ नहीं होने से बाबू और चपरासी का काम करते नजर आते हैं। बैंक में एक मात्र बाबू पदस्थ है उसके अवकाश पर चले जाने से बैंक संचालन की स्थिति और बदतर हो जाती है। स्टॉफ के अभाव में नए उपभोक्ता जो अपना खाता खुलवाना चाहते हैं वे खासे परशान हैं। इसके अलावा बैंक के ९ हजार खातेदार है जो राशि जमा करने व आहरण करने के लिए स्टॉफ की कमी की वजह से परेशान हो रहे है। गुरुवार को अनेक ग्राहक बैंक संबंधी कार्य और खाता खुलवाने पहुंचे लेकिन न तो उनका खाता खुला न ही बैंक संबंधी कार्य हो पाया।

इनका कहना है…
पिछले पांच दिन से बैंक में खाता खुलवाने घूम रहा हूं लेकिन खाता नहीं खुल पा रहा है। वरिष्ठ शाखा को बैंक स्टॉफ की पूर्ति करना चाहिए ताकि ग्राहक परेशान न हो।
-गिरधर राठी, सीनियर सिटीजन,

बैंक खाता खुलवाना जरुरी है लेकिन बैंक आते है तो कहा जाता है बाबू नहीं है। कई दिन से हम ऐसे ही चक्कर काट रहे हैं। काम छोड़ कर परेशान होना पड़ता है।
-विपता बाई सीनियर सिटीजन
बैंक प्रबंधक बोले …सारे काम हमें ही करना पड़ता है
स्टाफ की कमी है, वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराया गया है। खाता खुलवाने रोजाना उपभोक्ता आते हैं। बैंक लेनदेन में भी स्टॉफ नहीं होने से परेशान होना पड़ता है। एक ही बाबू है आपात स्थिति में उसके अवकाश पर जाने से स्थिति और बिगड़ जाती है।
-अजय कुमार जायसवाल, शाखा प्रबंधक

इधर, एसबीआई में दो दिन से काम बंद, ग्राहक परेशान
पिपरिया. नगर के मोहता प्लाट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में पिछले दो दिन दिन से काम बंद है। गुरुवार को बैंक प्रबंधन ने तकनीकि खराबी के कारण बैकिंग लेन देन बंद रहने की सूचना नोटिस बोर्ड में चस्पा की है। पिछले दो दिन से बैंक में तकनीकि समस्या के कारण काम काज नहीं होने से हजारों उपभोक्ताओं का लेन देन प्रभावित रहा। तकनीकि खराबी सुधार के लिए अमला लगा है लेकिन कब तक सुधार होगा यह तय नहीं हो पाया है। स्टेट बैंक में अधिकांश नागरिकों, व्यापारियों, किसानों, शासकीय, निजी कार्यालयों के खाते है अचानक बैंक बंद रहने से हजारों लोग परेशान है वही बैंक कारोबार भी प्रभावित हुआ है।

Home / Hoshangabad / अजीब समस्या…. इस बैंक में पैसा है, उपभोक्ता हैं मगर स्टाफ के नाम पर बस दो कर्मचारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो