गोलीकांड के बाद अटल पार्क के गेट खुलने का इंतजार,जानें क्या है मामला

गोलीकांड के बाद अटल पार्क के गेट खुलने का इंतजार,जानें क्या है मामला

yashwant janoriya | Publish: Sep, 10 2018 11:39:13 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

नपा प्रशासन भी नहीं दे रहा ध्यान

इटारसी. शहर के अटल पार्क में कुछ महीने पहले असामाजिक तत्वों के गोलीकांड के बाद बंद पड़े दोनों गेटों को आवागमन के लिए खोलने का निर्णय हुआ था मगर अब दोनों गेट बंद पड़े है। इन गेटों को खोलने की योजना पर पानी पड़ गया है। गेट नहीं खुलने से लोगों को एक ही गेट से आवागमन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। नपा के जिम्मेदारों को कई बार लोगों को हो रही परेशानी बताने के बावजूद अफसरों ने गेट को खुलवाने के लिए कोई पहल नहीं की है। नपा के अधिकारियों की लापरवाही से भगदड़ की स्थिति महंगी पड़ सकती है।
79 लाख से बना है अटल पार्क - नगरपालिका ने करीब 79 लाख रुपए की लागत से शहर के इस पार्क का निर्माण किया है। शहर का इकलौता पार्क ऐसा है जिसमें घूमने फिरने के लिए पर्याप्त जगह है। इस सुविधा के कारण बड़ी संख्या में सुबह और शाम को लोग पार्क पहुंचते हैं जिससे पार्क में काफी भीड़ रहती है। इस गेट के दोनों तरफ सैंकड़ों वाहन भी पार्किंग में खड़े कर दिए जाते हैं जिससे चलने-फिरने की जगह भी नहीं बचती है।

बनाए थे तीन गेट, एक ही चालू - अटल पार्क में शहर के लोगों के आवागमन की सुविधा के लिए 3 गेट बनाए गए थे। इनमें से केवल फें्रड्स स्कूल के सामने वाले गेट को चालू रखा गया है। इसी गेट पर भीड़ का दबाव ज्यादा रहता है। पार्क का पश्चिमी गेट और पूर्वी गेट पूरी तरह बंद रखा गया है। पूर्वी गेट के सामने कार पार्किंग बन गई है और पश्चिमी गेट के सामने लोहा व्यवसाय चलता है। कुछ माह पहले इस पार्क में असामाजिक तत्वों ने गोली चलाई थी जिससे मची भगदड़ का दबाव एक ही गेट पर था। इस घटना के बाद दोनों गेट खोलने का निर्णय हुआ था जिस पर अब तक अमल नहीं हुआ है। सीएमओ अक्षत बुंदेला का कहना है कि यह मामला हमारे संज्ञान में है। जल्द ही हम पार्क के दोनों गेटों को खोलने के लिए कदम उठाएंगे। कार पार्किंग वालों को अलग जगह दी जाएगी।

Ad Block is Banned