scriptबीएसएनएल ने बिल नहीं भरा तो बिजली कंपनी ने काट दिया कनेक्शन | BSNL did not pay the bill, the electricity company cut the connecti | Patrika News
होशंगाबाद

बीएसएनएल ने बिल नहीं भरा तो बिजली कंपनी ने काट दिया कनेक्शन

कनेक्शन कटने से इंटरनेट और लैंड लाइन फोन का संचालन हुआ बंद, कामकाम हो रहा प्रभावित

होशंगाबादSep 26, 2019 / 12:03 pm

rajendra parihar

बीएसएनएल ने बिल नहीं भरा तो बिजली कंपनी ने काट दिया कनेक्शन

बीएसएनएल ने बिल नहीं भरा तो बिजली कंपनी ने काट दिया कनेक्शन

खिरकिया. बिजली कंपनी द्वारा बिजली बिल बकाया होने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। हालांकि इस बार मामला बीएसएनएल ने जुड़ा हुआ है। दरअसल बीएसएनएल कार्यालय के 4 कनेक्शन पर 3 लाख 15 हजार रूपए बकाया है। स्थानीय टेलीफोन एक्सचेंज कार्यालय पर ही 1 लाख 67 हजार रुपए का बिल बाकी है। बिजली कंपनी ने एक कनेक्शन सोमवार को काट दिया था जबकि शेष तीन कनेक्शन बुधवार को काटे गए। बिजली कनेक्शन कटने से क्षेत्र में बीएसएनएल की सेवाएं बंद हो गईं हैं।
उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी
बीएसएनल कार्यालय का बिजली कनेक्शन कटने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ता इंटरनेट का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। फोन की लाईन चालू नहीं है, वहीं मोबाईल का नेटवर्क भी बंद है। एक माह में यह दूसरी बार हुआ है जब बीएसएनएल की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। अधिकारी राशि जमा करने का आश्वासन दे रहे हैं हालांकि तीन दिन बाद भी बिजली कनेक्शन बहाल नहीं हुआ है।
बैंकों में भी प्रभावित हो रहा कामकाज
शहर की अधिकतर बैंको में बीएसएनएल के माध्यम से इंटरनेट सेवाऐं संचालित की जाती हैं। अब बीएसएनएल की सेवाएं बंद होने से बैंकों में भी कामकाज प्रभावित हो रहा है। बैंको में रोजाना होने वाला लेनदेन भी अटका हुआ है। जिससे बैंको को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है, वहीं उपभोक्ताओं को भी परेशान होना पड़ रहा है। यहीं समस्या एटीएम उपभोक्ताओं पर भी बनी हुई है। स्थानीय नागरिक जितेन्द्र साध ने बताया कि बुधवार को वे बैंक गए थे लेकिन उनका काम नहीं हो पाया।
जिम्मेदारों को नहीं जानकारी, क्यों बंद है सेवाएं
बीएसएनएल में स्थानीय स्तर पर कोई जिम्मेदार अधिकारी पदस्थ नहीं हैं, जो समस्याओं का निराकरण करा सके। हरदा में एसडीओ पदस्थ है लेकिन उनसे संपर्क ही नहीं हो पाता है। समस्याओं को लेकर इटारसी में पदस्थ बीएसएनएल के जीएम उनसे समस्या के बारे में जानकारी तो है लेकिन स्थानीय कार्यालय में क्या समस्या है जीएम खुद इस बारे में पूछ रहे हैं।
वन विभाग पर भी बकाया पौने 2 लाख
वन विभाग के कार्यालयों पर भी बिजली कंपनी का बकाया है। बिजली कंपनी ने बुधवार को वन विभाग के दो कनेक्शन काट दिए । जिसमें एक 61 हजार व दूसरे कनेक्शन पर 1 लाख 10 हजार रूपए बकाया था। जिसे लंबे समय से जमा नहीं किया गया है। इसके लिए बिजली कंपनी द्वारा नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन वन विभाग द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया।
इनका कहना है
बीएसएनएल पर करीब 3 लाख 15 हजार बकाया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कनेक्शन काटा गया है। वन विभाग के भी दो कनेक्शन काटे गए है।
सौरभ शर्मा, एई, खिरकिया
सेवाऐं क्यों बंद है, मुझे इसकी जानकारी नही है। लोकल में कर्मचारी क्या समस्याऐं बता रहे है। मैं दिखवाता हूं।
आर के मिलन, जीएम, बीएसएनएल, इटारसी

Home / Hoshangabad / बीएसएनएल ने बिल नहीं भरा तो बिजली कंपनी ने काट दिया कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो