scriptट्रांसफार्मर से काटे केबल, अंधेरे में रहे सैकड़ों परिवार | Cable cut from transformer, hundreds of families remain in darkness | Patrika News
होशंगाबाद

ट्रांसफार्मर से काटे केबल, अंधेरे में रहे सैकड़ों परिवार

कंपनी को जहां 25 से 30 हजार का नुकसान हुआ

होशंगाबादSep 10, 2019 / 11:17 pm

yashwant janoriya

hundreds of families remain in darkness

hundreds of families remain in darkness

सारनी. वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड पाथाखेड़ा के पांच नंबर सब स्टेशन के ट्रांसफार्मर के चालू स्विच से चोरों ने करीब 22 मीटर कॉपर केबल काट ले गए। इससे कंपनी को जहां 25 से 30 हजार का नुकसान हुआ है। वहीं वार्ड नंबर 24, 25 और 26 के सैकड़ों परिवार को रात भर अंधेरे में रहने को मजबूर होना पड़ा है। चालू लाइन से केबल काटने की घटना सोमवार रात 9 से 11:30 बजे के बीच की बताई जा रही है। वेकोलि के बिजली विभाग का साफ कहना है कि इस तरह की वारदात दोबारा हुई तो लाल झंडा चौक पर स्थित सब स्टेशन नंबर 5 को बंद कर दिया जाएगा। इस घटना से वेकोलि प्रबंधन के अलावा तीन वार्डों के लोगों में आक्रोश है। बताया जा रहा है कि खदानों में सुरक्षा मजबूत करते ही स्क्रेप चोरों ने रिहायशी क्षेत्र में वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया है। जिससे रहवासियों में भय का माहौल। गौरतलब है कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों की संख्या 20 से 25 रहती है। बिजली विभाग वेकोलि पाथाखेड़ा अधिकारी आरएस सोलंकी ने बताया कि पांच नंबर सब स्टेशन के चालू स्विच से कॉपर केबल चोरी होने की घटना सोमवार रात 9 से 11:30 बजे के बीच की है।इस घटना से कंपनी को 25 से 30 हजार का नुकासन हुआ है।11-11 मीटर के दो केबल चोरी हुए हैं। कंपनी के पास फिलहाल कॉपर केबल नहीं है। इस तरह की घटना दोबारा होने की स्थिति में केबल नहीं बदला जाएगा।
11 केवी का तार टूटा, सुबह से दोपहर तक गुल रही बिजली
वेकोलि के क्षेत्रीय चिकित्सालय के पास मंगलवार सुबह 11 केवी का तार टूटकर गिर गया। जिसके चलते सुबह से दोपहर तक अस्पताल कालोनी क्षेत्र की बिजली गुल रही।बताया जा रहा है कि 11 केवी का तार पुराना होने की वजह से लोड बढ़ते ही टूटकर गिर गया। जिसकी मरम्मत का दौर दोपहर 12 बजे तक चला।इस दौरान पूरे हास्पिटल कालोनी की बिजली सप्लाई बाधित रही।वहीं शिवाजी नगर में सोमवार रात से मंगलवार दोपहर तक बिजली गुल रही।बारिश के दिनों में बिजली गुल रहने से कोल नगरी के वाशिंदों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।खासबात यह है कि अधिकांश वार्डों में नियिमत बिजली नहीं होने से क्षेत्र की जनता को अक्सर अघोषित कटौती का सामना करना पड़ रहा है।नगरपालिका परिषद सारनी द्वारा नियमित बिजली के कार्य का आश्वासन तो दिया जाता है। लेकिन कार्य की धीमी गति के चलते रहवासियों को अंधेरे में रहने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

Home / Hoshangabad / ट्रांसफार्मर से काटे केबल, अंधेरे में रहे सैकड़ों परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो