scriptसीएमएचओ के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज, दो साल से एलटी लाइन से जोड़ रखे थे सीधे तार | Case registered against CMHO for power theft | Patrika News
होशंगाबाद

सीएमएचओ के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज, दो साल से एलटी लाइन से जोड़ रखे थे सीधे तार

सोमवार तक नहीं लिया कनेक्शन तो बंद कर दी जाएगी सीएमएचओ व अन्य दफ्तरों की बिजली सप्लाई
 

होशंगाबादNov 16, 2019 / 01:32 pm

sandeep nayak

सीएमएचओ के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज, दो साल से एलटी लाइन से जोड़ रखे थे सीधे तार

सीएमएचओ के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज, दो साल से एलटी लाइन से जोड़ रखे थे सीधे तार

होशंगाबाद/बिजली विभाग ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) पर बिजली चोरी का केस दर्ज कर लिया है। साथ ही सोमवार तक कनेक्शन लेने का समय दिया गया है, इसके बाद बिजली सप्लाई काट दी जाएगी। सीएमएचओ कार्यालय में पिछले दो साल से सीधे बाजार की एलटी लाइन से तार डालकर बिजली जलाई जा रही थी। ज्ञात रहे कि बिजली विभाग ने गुरुवार को बिजली चोरी पकड़े जाने के बाद 52 लाख रुपए का बिल सीएमएचओ को थमाया है। बिजली कंपनी के अधिकारी शुक्रवार शाम को सीएमएचओ कार्यालय पहुंचे थे। यहां सीएमएचओ डा. दिनेश कौशल को उन्होंने सोमवार तक बिल जमा करने व कनेक्शन लेने का अल्टीमेटम दिया है। यदि कनेक्शन नहीं लिया तो बिजली सप्लाई काट दी जाएगी।
दो साल पहले जला था पैनल बॉक्स-
सीएमएचओ व अन्य कार्यालयों में बिजली सप्लाई के लिए रैन बसेरा के पास पैनल बॉक्स लगाया गया था। जिस पर करीब १४ लाख रुपए खर्च हुए थे। दो साल पहले पैनल बॉक्स जल गया था। जिला अस्पताल की सब इंजीनियर मयूरी जैन के अनुसार विभाग ने पैनल बॉक्स नहीं लगाया। पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल विभाग के उपयंत्री प्रशांत बाजपेयी के मुताबिक पैनल बॉक्स करीब दस साल पुराना है। किसने लगाया यह बता पाना मुश्किल है।
एेसे खुली पोल…
सीएमएचआे कार्यालय, समर्पण केंद्र सहित अस्पताल के अन्य दफ्तरों में बिजली सप्लाई के लिए परिसर में ही ट्रांसफार्मर लगा है, बावजूद इसके बार-बार बिजली गुल होने की शिकायत बिजली कंपनी को मिल रही थी। लेकिन जांच में ट्रांसफार्मर से सप्लाई चालू पाई गई। बुधवार को भी सप्लाई बंद होने की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची थी, जांच में पता चला कि अस्पताल के सामने लगे ट्रांसफार्मर में फाल्ट हुआ है। वे समझ नहीं पाए कि बाहर के ट्रांसफार्मर से अस्पताल की बिजली क्यों गुल हुई। जांच की तो पता चला कि टीबी वार्ड के सामने से एलटी लाइन से सप्लाई जोड़कर बिजली जलाई जा रही है। जिसके बाद प्रकरण बनाया गया।
एक्सपर्ट व्यू/भूरेसिंह भदौरिया, बिजली कंपनी के वकील।
विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 में बिजली चोरी और मीटर से छेड़छाड़ के मामले दर्ज होते हैं। चोरी के मामले में जुर्माना और सजा का प्रावधान है।
इनका कहना है…
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के नाम पर बिजली चोरी का प्रकरण बनाकर बिल भुगतान के लिए दिया है। सोमवार तक मोहलत दी है। कनेक्शन नहीं लिया तो सप्लाई काटेंगे।
-अंकुर मिश्रा, डीई बिजली कंपनी।
बिजली कंपनी ने पंचनामा बनाकर 52 लाख रुपये का बिल दिया है। मुझे नहीं पता बिजली कैसे और कहां से चोरी हो रही थी। चार कर्मचारियों को पूरा प्रकरण लेकर सोमवार को स्वास्थ्य आयुक्त कार्यालय भेज रहे हैं।
-डा. दिनेश कौशल, सीएमएचओ।
कनेक्शन कटा तो ये होगा असर-
सीएमएचओ कार्यालय की बिजली कटने का भले ही जिला अस्पताल पर असर न पड़े, लेकिन इससे सीएमएचओ, डीपीएम कार्यालय में कार्यालयीन का कामकाज, टीकाकरण के लिए रखे वैक्सीन, स्टोर में रखी दवाइयां, टीबी वार्ड, समर्पण केंद्र में आने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ेगी।

Home / Hoshangabad / सीएमएचओ के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज, दो साल से एलटी लाइन से जोड़ रखे थे सीधे तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो