भाजपा को अपने ही गढ़ में झटका, 70 हजार मतदाताओं ने किया किनारा, नहीं देंगे वोट, जानें क्यों

भाजपा को अपने ही गढ़ में झटका, 70 हजार मतदाताओं ने किया किनारा, नहीं देंगे वोट, जानें क्यों

Sandeep Nayak | Publish: Sep, 06 2018 02:56:55 PM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 05:39:54 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

प्रदेश के 70 हजार अतिथि शिक्षक नहीं देंगे बीजेपी को वोट

हरदा। चुनाव में बमुश्किल तीन माह का समय भी नहीं बचा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान जनता का आर्शीवाद लेने के लिए जनआर्शीवाद यात्रा निकाल रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल पिछले कुछ महिनों से कुछ वर्ग विशेष के लोग बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। ताजा मामला है मप्र के अतिथि शिक्षकों का। जिन्होंने कहा है कि प्रदेश के 70 हजार से अधिक मप्र के अतिथि शिक्षक इस चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं करेंगे। वह भी तब जब सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद हरदा जिले में जनआर्शीवाद यात्रा लेकर जा रहे हैं।

तीन सूत्री मांगे
अपनी तीन सूत्रीय मांग को लेकर बुधवार को मप्र के अतिथि शिक्षकों ने शिक्षक दिवस काली पट्टी बांधकर विरोध कर शालाओं में अध्यापन कार्य कराया। संघ के जिलाध्यक्ष सादिक खान ने बताया कि शिक्षक दिवस पर प्रदेशभर के शिक्षकों को उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री उनकी मांग शिक्षक भर्ती से पहले अतिथि शिक्षकों का पद स्थायित्व, शेष रिक्त पदों पर ऑफ लाइन भर्ती की जाए, जिसमें पूर्व से कार्यरत् अतिथि शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाए, वेतन वृद्धि के आदेश जारी करने की घोषणा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उनके साथ कुठराघात किया जा रहा है। इसलिए प्रदेश के 70 हजार अतिथि शिक्षक आगामी विधानसभा चुनाव में वोट नहीं देंगे। साथ ही जनता को उनकी जनविरोधी नीति को बताएंगे। जिले की बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर बच्चों को अध्यापन कर विरोध जताया।

मुख्यमंत्री आज करेंगे 7 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन
जनआशीर्वाद यात्रा में आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। नपाध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने बताया कि मुख्यंत्री शहर में नपा द्वारा 6 करोड़ 86 लाख रुपए से कराए जाने वाले 78 विकास कार्यों का एकसाथ भूमिपूजन करेंगे। इनमें सड़क तथा नाली निर्माण शामिल हैं। इनसे जनता को सहुलियत मिलेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned