scriptशहर विकास का काम 6 माह में होंगे पूरे, नपाध्यक्ष ने कही ऐसी बात | City development work to be completed in 6 months | Patrika News
होशंगाबाद

शहर विकास का काम 6 माह में होंगे पूरे, नपाध्यक्ष ने कही ऐसी बात

विकास कार्यों की डेडलाइन तय, नपाध्यक्ष ने कहा लापरवाही नहीं चलेगी

होशंगाबादJun 14, 2019 / 05:18 pm

sandeep nayak

City development work to be completed in 6 months

शहर विकास का काम 6 माह में होंगे पूरे, नपाध्यक्ष ने कही ऐसी बात

होशंगाबाद। नगरपालिका कार्यालय में गुरूवार को विभिन्न शाखाआंे के कर्मचारियों व अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने शहर विकास से जुड़े स्वीकृत कामों को दिसंबर २०१९ तक पूरा करने की डेड लाइन तय की और स्टॉफ को तेजी से उन कामों को निपटाने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद उन्होंने वार्ड 21 में प्रस्तावित अंबेडकर भवन के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने लोगों को भवन के साथ ही सार्वजनिक पार्क व मूलभूत सुविधा देने का आश्वासन भी दिया।
इन बिंदुओं पर चर्चा
बैठक में नर्मदा जल कनेक्शन, सुविधायुक्त गौरीशंकर मार्केट, वार्डों की स्वच्छता व्यवस्था, पंचवटी पार्क तथा सतरस्ते पर प्रस्तावित सप्त द्वार आदि कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा रविशंकर मार्केट में सिने फ्लेक्स और बड़े शहरांे की तर्ज पर मॉल का निर्माण किया जाएगा। यह काम इस साल तक चालू किए जाने हैं।
पौधरोपण भी जरुरी
बैठक में नपाध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा के लिए पौधरोपण जरुरी है। अमृत योजना के अंतर्गत 2000 पौधे तथा सीवरेज सिस्टम योजना के अंतर्गत 5 हजार नीम पीपल एवं अन्य पांच वर्ष तक की आयु के विकसित पौधे रोपे जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस अभियान मंे आमजन को भी जोड़े जाने का प्रयास किया जा रहा है।

Home / Hoshangabad / शहर विकास का काम 6 माह में होंगे पूरे, नपाध्यक्ष ने कही ऐसी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो