scriptWater treatment plant: भूमिपूजन कार्यक्रम बना राजनीति का अखाड़ा, श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी | Congress leaders angry at not inscription on inscription | Patrika News
होशंगाबाद

Water treatment plant: भूमिपूजन कार्यक्रम बना राजनीति का अखाड़ा, श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी

मंत्री ने किया भूमिपूजन, शिलालेख पर अपना नाम नहीं लिखा होने से नाराज हुए कांग्रेस नेता
 

होशंगाबादNov 09, 2019 / 11:51 am

poonam soni

भूमिपूजन कार्यक्रम बना राजनीति का अखाड़ा, श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी

भूमिपूजन कार्यक्रम बना राजनीति का अखाड़ा, श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी

होशंगाबाद. 170 करोड़ की लागत से पर्यटन घाट पर बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शुक्रवार को हुआ भूमिपूजन कार्यक्रम राजनीति का अखाड़ा बन गया। यहां श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी। कार्यक्रम स्थानीय विधायक डॉ. सीतासरण शर्मा की अध्यक्षता और सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह के विशिष्ट अत्थ्यि में होना था, लेकिन दोनों नहीं आए। मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा और नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने भूमिपूजन किया। शिलालेख पर ज्यादातर भाजपा नेताओं के नाम पर कांग्रेस ने आपत्ति उठाई।
भूमिपूजन कार्यक्रम बना राजनीति का अखाड़ा, श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी
यह बनी स्थिति
स्थिति यह थी कि प्रभारी मंत्री के पहुंचने के बाद स्टेज पर लगा बैनर बदलना पड़ा। पहले उसमें सीएम और प्रभारी मंत्री का फोटो नहीं था कार्यक्रम में आमंत्रित सभी अतिथियों का अभिनंदन किया गया था। बाद में दूसरा फ्लैक्स लगाया गया। फ्लैक्स पर जिला कांग्रेस की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व अध्यक्ष कपिल फौजदार का नाम बाद में लिखा था। शिलालेख पर भी उनका नाम नहीं था। इस पर उन्होंने सीएमओ पीके सिंह के सामने नाराजगी दर्ज कराई।
अतिथियों को नही मिली कुर्सी
दोनों दलों के अतिथियों की संख्या अधिक होने से मंच पर बैठने के लिए कुर्सियां नहीं बची। एसपी एमएल छारी जगह नहीं मिलने पर सामने लोगों के बीच जाकर बैठ गए। बाद में उन्हें मंच पर कुर्सी दी गई। इतना ही नहीं प्रभारी मंत्री के भूमि पूजन करने के बाद भाजपा पार्षद जितेन्द्र तिवारी व राजस्व सभापति अजय रतनानी ने दोबारा अपने हाथ में गैंती लेकर प्रभारी मंत्री शर्मा के साथ फोटो खिचवाई। कार्यक्रम के बाद कांग्रेसी पार्षदों सहित कुछ भाजपा पार्षदों ने भी अम्रत योजना के तहत उनके वार्ड में दिए कनेक्शन पर राशि वसूलने के संबंध में प्रभारी मंत्री के सामने विरोध जताया।
नर्मदा पथ पर 4 करोड़ से बनेंगे सुविधायुक्त विश्राम गृह
प्रभारी मंत्री शर्मा ने कहा कि सरकार नर्मदा परिक्रमा पथ पर २० स्थानों पर ४ करोड़ की लागत से विश्राम गृह बनाया जा रहे हैं। इन विश्राम गृहों में परिक्रमा वासियों को सभी तरह की सुविधाएं मिलेगी। साथ ही इस राशि से नर्मदा परिक्रमा पथ की मरम्मत की जाएगी।
ऐसे काम करेगा प्राजेक्ट
मप्र शहरी विकास कंपनी लिमिटेड द्वारा 170 करोड़ की लागत से इस पंपिंग स्टेशन को तैयार किया जाएगा। इसके तहत 196 किमी सीवर लाइन बिछाई जाएगी। इस पंपिंग स्टेशन के माध्यम से नाले के गंदे पानी को फिल्टर प्लांट तक पहुंचाया जाएगा। नर्मदा में नाले का गंदा पानी मिलने से रोकने के लिए नपा और जर्मनी की कंपनी केएफ डब्ल्यू अर्बन सेनिटेशन एंड एन्वायरमेंट प्रोग्राम की रिपोर्टज़् के अनुसार एसटीपी तैयार की है। योजना के तहत शहर के आधा दर्जन नालों को आपस में जोड़कर मुख्य कोरीघाट नाले से जोड़कर सीवेज पाइप लाइन बिछाई जाएगी। मुख्य पाइप लाइन आदमगढ़ पहाडिय़ा के पीछे बनने वाले वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जुड़ेगा। प्लांट में गंदे पानी को साफ करने के बाद इसका उपयोग सिंचाई के लिए किया जाएगा। 28 सितंबर 2020 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कंपनी 10 साल तक इसका मेंटेनेंस भी करेगी।
सट्टेबाजी पर रोक लगाए

भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में सट्टेबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए एसपी और कलेक्टर मिलकर कार्रवाई करें। जिले में मेडीकल कॉलेज की मांग पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि इस विषय पर उन्होंने मुख्यमंत्री से चर्चा की है कि साथ ही आगामी जिला योजना समिति की बैठक में भी इस विषय को शामिल करने के निर्देश दिए हैं।

Home / Hoshangabad / Water treatment plant: भूमिपूजन कार्यक्रम बना राजनीति का अखाड़ा, श्रेय की होड़ भी दिखी और विकास कार्यक्रमों में मनभेद भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो