हम नहीं सुधरेंगे..! चाहे मुर्गा बनाओ या फिर पिटाई लगाओ.....

लोग गंभीर नहीं, पूरे परिवार को ही लेकर सड़क पर निकल रहे

होशंगाबाद। पूरी दुनिया जिस महामारी के कारण दहशत में उसका मध्य प्रदेश में कई जगह लोग मजाक उड़ा रहे हैं। बार-बार की समझाइश और हिदायत के बाद भी लाक डाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं। अधिकांश लोग बेवजह सड़क पर निकलकर व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। ऐसे लोगों को पुलिस भी सबक सिखा रही है। होशंगाबाद के मीनाक्षी चौराहे पर पुलिस ने इस तरह बेवजह घर से निकले युवाओं की ना केवल पिटाई लगाई बल्कि मुर्गा भी बनाया और उठक-बैठक भी लगवाई। साथ ही भविष्य में दोबारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर हवालात में डालने की चेतावनी भी दी।

हम नहीं सुधरेंगे: चाहे मुर्गा बनाओ या फिर पिटाई लगाओ.....

यह देखो नज़ारे, पूरे परिवार को डाल रहे मुश्किल में
यह महाशय तो पूरे परिवार को लेकर ही बाइक से निकल पड़े है। इन्हें ना तो खुद की चिंता है और ना ही अपने परिवार और छोटे-छोटे बच्चों की। पुलिस वालों ने उन्हें इस तरह जोखिम पूर्ण सफर करने पर समझाइश दी और घर में ही रहने की सलाह। लाक डाउन के दौरान की यह तस्वीर है। जिसमें एक गाड़ी पर 5 सवारी है। यातायात के नियम को तोड़ते हुए यह शख्स अपने बच्चों की जान जोखिम में डाले सड़क पर निकल पड़े।

सिर्फ इन्हें है छूट
अत्यावश्यक सेवायें जैसे पुलिस, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत आपूर्ति, अग्निशमन, साफ सफाई या दूर संचार, आपदा प्रबंधन, होम गार्ड आदि पर यह आदेश लागू नहीं होगा। उन्हें छूट रहेगी। जिले में अत्यावश्यक सेवाओं के अलावा अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। जीवन उपयोगी सामग्रियों के परिवहन की छूट दी गई है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट होशंगाबाद धनंजय सिंह द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत होशंगाबाद जिले में अग्रिम आदेश तक जीवन उपयोगी एवं अतिआवश्यक सेवाएं, मेडिकल स्टोर, हॉस्पिटल, नर्सिंग होम को छोड़कर अन्य समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। जिले में अगले आदेश तब तक समस्त प्रकार के सामूहिक आयोजन, जुलूस, रैली, धरना , प्रदर्शन, सामूहिक भोज, सार्वजनिक कार्यक्रमो पर प्रतिबंध रहेगा। समस्त प्रकार के सेमिनार, वर्कशॉप, समर क्लासेज पर भी रोक रहेगी। समस्त लाइब्रेरी, वाटर पार्क, जिम्नेजियम, मैरिज हॉल/ गार्डन, स्विमिंग पूल, खेल मैदान, पार्क, कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे।

Show More
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned