scriptकोरोना वायरस: यूपी-बिहार के चार संदिग्ध युवक मिले, पुलिस बुलाने पर अस्पताल चलने हुए राजी | Corona virus: four suspected youths from UP-Bihar found | Patrika News
होशंगाबाद

कोरोना वायरस: यूपी-बिहार के चार संदिग्ध युवक मिले, पुलिस बुलाने पर अस्पताल चलने हुए राजी

सर्वे टीम को देखकर कर लिए थे दरवाजे बंद, जानकारी देने से कर रहे थे इंकार

होशंगाबादApr 12, 2020 / 07:50 pm

बृजेश चौकसे

कोरोना वायरस: यूपी-बिहार के चार संदिग्ध युवक मिले, पुलिस बुलाने पर अस्पताल चलने हुए राजी

कोरोना वायरस: यूपी-बिहार के चार संदिग्ध युवक मिले, पुलिस बुलाने पर अस्पताल चलने हुए राजी

होशंगाबाद. इटारसी में कोरोना संक्रमण से पीडि़त दस लोगों के सामने आने के बाद पूरे जिले में घर-घर सर्वे का काम चल रहा है। इस दौरान बाहर से आए लोगों और सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार से पीडि़तों की भी सूची बनाई जा रही है। इसी सर्वे टीम को शनिवार को एक मकान में बिहार और झारखंड के चार युवक रहते मिले। उन पर संदेह होने पर सर्वे टीम ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इसके बाद चारों को थाने लाकर पूछताछ की गई। अब तक उनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है। कोई भी संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर तुरंत सूचना देने की हिदायत दी गई है।
पूछताछ करने पर कर लिया था दरवाजा बंद
जिले में कोरोना महामारी के कारण सरकार घर-घर जाकर कोविड-19 का सर्वे करा रही है। जिसमें बाहर से आए हुए लोग और सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार के मरीजों की सूची बनाई जा रही है। सर्वे के दौरान शनिवार को रसूलिया के वार्ड-22 हनुमान नगर में 4 लोग एक कमरे में मिले हैं। कार्यकर्ता जब यहां सर्वे करने पहुंची तो इन्होंने जानकारी न देते हुए कमरे का दरवाजा बंद कर लिया था। इसकी सूचना पुलिस व प्रशासन के आला अफसरों को दी गई। इसके बाद पुलिस और मेडिकल स्टाफ की टीम मौके पर पहुंची। चारों से पूछताछ के बाद उन्हें अस्पताल चलने के लिए राजी किया गया। मकान मालिक का नाम पुरुषोत्तम मालवी बताया जा रहा है।
अस्पताल ले जाकर कराया मेडिकल
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों को अस्पताल ले जाकर इनका मेडिकल कराया है। संक्रमण के लक्षण मिलने पर इन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। देहात थाना के उप निरीक्षक सुनील ठाकुर ने बताया कि सूचना पर शमाउल्ला पिता जमीउल्ला निवासी संत कबीर नगर यूपी, अब्दुल मुतीन पिता निजामुद्दीन सेमरा, जिला सिद्धार्थ नगर यूपी एवं रुस्तम पिता शब्बीर आलम निवासी जिला अररिया बिहार एवं मोहम्मद हिदायत पिता मो. हसीब ग्राम गयाड़ी थाना अड़रिया बिहार हनुमान नगर रसूलिया में किराए के मकान में रहकर एक कंपनी के मॉल में एयर कंडिशनर लगाने का काम कर रहे थे। यह जनवरी से यहां रह रहे हैं।
सफाई सेनानियों का किया सम्मान
कोरोना संक्रमण के दौरान सड़क एवं गलियों में सफाई करने वाले सफाई सेनानियों का शनिवार को हाऊसिंग बोर्ड क्षेत्र के वार्ड 14 एवं 15 में फूलमाला पहनाकर सम्मान किया गया। सम्मान पाकर कुछ सफाई कामगारों की आंखों से खुशी के आंसू भी झलक उठे। इस मौके पर पूर्व पार्षद श्रीप्रकाश शर्मा एवं पंकज पांडे सहित वरिष्ठजन भी मौजूद रहे।

Home / Hoshangabad / कोरोना वायरस: यूपी-बिहार के चार संदिग्ध युवक मिले, पुलिस बुलाने पर अस्पताल चलने हुए राजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो