scriptरात दो बजे अचानक भरे सिलेंडरों से होने लगा धमाका, विस्फोट से पेड़ भी जल गए | Cylinder filled truck caught fire, explosion | Patrika News
होशंगाबाद

रात दो बजे अचानक भरे सिलेंडरों से होने लगा धमाका, विस्फोट से पेड़ भी जल गए

ट्रक में करीब 300 गैस सिलेंडर भरे हुए थे।

होशंगाबादSep 29, 2020 / 09:27 am

Pawan Tiwari

रात दो बजे अचानक भरे सिलेंडरों से होने लगा धमाका, विस्फोट से पेड़ भी जल गए

रात दो बजे अचानक भरे सिलेंडरों से होने लगा धमाका, विस्फोट से पेड़ भी जल गए

होशंगाबाद. स्टेट हाइवे बाबई रोड पर आंचलखेड़ा के पास होशंगाबाद से पिपरिया तरफ जा रहे एक ट्रक के इंजन में अचानक आग लग गई। ड्राइवर-क्लिनर ने कूदकर जान बचाई और आग को बुझाने की कोशिश, लेकिन सफल नहीं होने के बाद भाग गए। ट्रक में भरे हुए सिलेंडर थे। इंजन में आग लगने के बाद आग गैस सिलेंडर तक पहुंच गई और उसके बाद लगातार धमाके होते रहे। बताया जा रहा है कि ट्रक में करीब 300 सिलेंडर भरे हुए थे।
यह धमाका रात साढ़े तीन बजे तक होते रहे। होशंगाबाद, बाबई से फायर बिग्रेड ने धमाके शांत होने के बाद जलते ट्रक में आग को बुझाया। आग की चपेट से आगजनी स्थल के आसपास के पेड़-पौधे तक जल गए हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। ट्रक में करीब 20-25 धमाके हुए। पुलिस ने एक किमी दूर से लोगों को रोक दिया था। होशंगाबाद-पिपरिया स्टेट हाइवे पर सुबह चार बजे तक यातायात बाधित रहा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wipdk
बाबई थाना पुलिस ने बताया कि रात करीब 2 बजे से तीन बजे के बीच की चलते ट्रक में आगजनी की घटना हुई है। घटना आंचलखेड़ा के पास की है, जिसमें होशंगाबाद से पिपरिया तरफ जा रहे गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लगने से ट्रक सहित सिलेंडरों को नुकसान पहुंचा है। इंजन में लगी आग ने धीरे-धीरे पूरे ट्रक को चपेट में ले लिया। ट्रक में भरे गैस सिलेंडरों में विस्फोट हुए। इस कारण मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स, नपा की दमकलें भी काफी दूर खड़ी रही, जब पूरे सिलेंडर जल गए और धमाके शांत हुए उसके बाद आग को बुझाया जा सका।
बताया जाता है कि ट्रक भोपाल से निकला था और पिपरिया तरफ जा रहा था। आंचलखेड़ा ग्राम के कमलेश अहिरवार ने डायल-100 को फोन लगाकर ट्रक में लगी आग की सूचना दी। इसके बाद बाबई थाना से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घटना स्थल के आसपास ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। जलने व सिलेंडर विस्फोट के कारण ट्रक मलवे में तब्दील हो गया। जली हुई टंकियों को जेसीबी के सहारे रोड से किनारे किया गया जिसके बाद आवागमन शुरू हुआ। बाबई थाना टीआई आशीष सिंह पवार ने बताया कि आग को काबू कर लिया गया है और ड्राइवर-क्लिनर की तलाश की जा रही है।

Home / Hoshangabad / रात दो बजे अचानक भरे सिलेंडरों से होने लगा धमाका, विस्फोट से पेड़ भी जल गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो