scriptदो पूर्व सरपंचों और सचिवों से बुलाए दस्तावेज, नोटिस पर भी नहीं आए | Documents, not received from the two former sarpanches and secretaries | Patrika News
होशंगाबाद

दो पूर्व सरपंचों और सचिवों से बुलाए दस्तावेज, नोटिस पर भी नहीं आए

जिला पंचायत कार्यालय होशंगाबाद ने जारी किया था नोटिस

होशंगाबादFeb 13, 2019 / 12:11 pm

Rahul Saran

hoshangabad, gram panchayat kandrakhedi, poorv sarpach, poorv sachiv, notice

hoshangabad, gram panchayat kandrakhedi, poorv sarpach, poorv sachiv, notice

होशंगाबाद। ग्राम पंचायत कांद्राखेड़ी में वर्ष २००४ से २०१४ के बीच हुए निर्माण कार्यों में शासकीय राशि के दुरुपयोग की शिकायत जिला प्रशासन तक होने के बावजूद अब तक जांच पूरी नहीं हो पाई है। शिकायतकर्ता पिछले चार साल से इस कार्यकाल की जांच के लिए अफसरों को आवेदन दे देकर थक गया है मगर जांच अधिकारी से लेकर जिला प्रशासन राजनैतिक दबाव के कारण जांच को आगे नहीं बढऩे दे रहा है। दो दिन पहले भी जांच के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय में बैठक होना थी जिसे बिना किसी कारण के आगे बढ़ा दिया गया है।
यह है मामला

ग्राम पंचायत कांद्राखेड़ी में वर्ष २००४ से २०१४ के बीच पंचायत में हुए विभिन्न कार्यों को लेकर अनियमितता की शिकायत हुई है। यह शिकायत मौजूदा सरपंच जसवनी रघुवंशी ने कलेक्टर कार्यालय में की थी। इस शिकायत में पूर्व सरपंच छोटी बाई पति अमर सिंह, पूर्व सरपंच मदनलाल सराठे और तत्कालीन सचिव चंदू रघुवंशी पर शासकीय राशि दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया था। इस शिकायत पर जिला पंचायत कार्यालय से तत्कालीन सचिव चंदू रघुवंशी और मौजूदा सचिव गणेश मेहरा को ९ और १० फरवरी को पूरे दस्तावेजों के साथ ग्राम पंचायत मुख्यालय कांद्राखेड़ी में बुलाया गया था। इसके लिए जांच अधिकारी एनके मीना ने दोनों को पत्र भी भेजा था। इस पत्र के बावजूद दोनों दस्तावेज लेकर नहीं पहुंचे जिससे जांच आगे नहीं बढ़ सकी।
किसने क्या कहा

हम चार साल से आवेदन देकर थक गए हैं मगर कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिन लोगांे की शिकायत की है उन लोगों ने अपने १० साल के कार्यकाल में शासकीय राशि का जमकर दुरुपयोग किया है। राजनीतिक संरक्षण के कारण उन लोगों को बचाया जा रहा है।
जसवनी रघुवंशी, सरपंच ग्राम पंचायत कांद्राखेड़ी

हमने ९ और १० फरवरी को दोनों लोगों को दस्तावेजों के साथ बुलाया था मगर वे नहीं आए। राजनैतिक दबाव के कारण बार-बार जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ जा रही है। तत्कालीन सचिव चंदू रघुवंशी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मृत लोगों को पेंशन बांटने के मामले में एफआईआर के निर्देश भी तत्कालीन कलेक्टर ने दिए थे वह कार्रवाई भी आगे नही बढ़ी थी। उस मामले के दस्तावेज भी ढुंढवाए जा रहे हैं।
एनके मीना, जांच अधिकारी जिला पंचायत होशंगाबाद

Home / Hoshangabad / दो पूर्व सरपंचों और सचिवों से बुलाए दस्तावेज, नोटिस पर भी नहीं आए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो