scriptद्वारकाधीश धाम जाने के पहले इस कड़ी परीक्षा से गुजरे तीर्थ यात्री…जानें क्या है | Dwarkadhish Dham Temple Hindi news | Patrika News
होशंगाबाद

द्वारकाधीश धाम जाने के पहले इस कड़ी परीक्षा से गुजरे तीर्थ यात्री…जानें क्या है

कड़कड़ाती ठंड में बुर्जुगों को बिताना पड़ी रात, नहीं थे नपा परिसर में इंतजाम

होशंगाबादDec 04, 2017 / 11:06 am

yashwant janoriya

Dwarkadhish Dham Temple Hindi news

Dwarkadhish Dham Temple Hindi news

होशंगाबाद. जिलेभर के 128 तीर्थयात्री मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन यात्रा के अंतर्गत द्वारकाधीश धाम जाने के लिए रविवार सुबह ८ बजे होशंगाबाद पहुंच गए। इसके बाद ट्रेन देर रात 10 बजे बुर्जुगों को ट्रेन सोमवार को सुबह 7 बजे आने की सूचना मिली। ऐसे में बुजुर्ग यात्रियों को पूरी रात और सोमवार सुबह तक परेशानी उठानी पड़ी। यहां लोगों को ट्रेन के संबंध में कोई जानकारी देने को ही तैयार नहीं था। बुर्जुग यात्री कड़कड़ाती ठंड में पूरी रात नपा के बाहर बैठकर इंतजार करते रहे। सिवनीमालवा कि सावित्री बाई ने बताया कि उनको रविवार सुबह ८ बजे बुलाया गया था। इसके बाद पूरे दिन भूखे प्यासे वो परेशान होते रहे। कोई भी उनकी समस्या को सुनने को तैयार ही नहीं हो रहा था। इधर सेमरीहरचंद के कृष्ण कुमार तिवारी ने बताया कि उनको भी रात को ८ बजे होशंगाबाद पहुंचने की सूचना थी। लेकिन अब एक कर्मचारी कह रहा है कि ट्रेन अभी बालाघाट में है। एेसे में ट्रेन सोमवार को सुबह 6.40 को पहुंचेगी। लेकिन को भी अधिकृत जानकारी देने को तैयार नहीं हो रहा है। सेमरीहरचंद के सत्यनारायण ने बताया कि रात को रुकने के लिए प्रशासन ने ना कोई सूचना दी थी। ना ही होशंगाबाद में किसी तरह का इंतजाम कराया।
मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा पर उठे सवाल : मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन यात्रा में इतनी बड़ी लापरवाही आखिर हुई कैसे। क्यों बुजुर्ग यात्रियों को कड़कड़ाती ठंड में जल्दी बुलाया गया। सुबह 8 बजे अपने घर से आए इन बुजुर्गों को खाना तक नहीं दिया। रात 11 बजे तक वह भूखे-प्यासे ट्रेन का इंतजार करते रहे और अधिकारी अपनी नींद पूरी करते रहे। ऐसे में क्या मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा पर सवाल उठाना लाजमी नहीं है।
हालांकि तीर्थ यात्रियों के लिए व्यवस्थाएं कराने का काम समाजिक न्याय का है। अभी बाहर पारिवारिक कार्यक्रम में हूं। लेकिन फिर भी बुर्जुगों के लिए कोई इंतजाम हो सके। इसके लिए प्रयास करता हूं।
पीसी शर्मा, जिला पंचायत सीईओ

Home / Hoshangabad / द्वारकाधीश धाम जाने के पहले इस कड़ी परीक्षा से गुजरे तीर्थ यात्री…जानें क्या है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो