script#fb live: नवरात्रि और बारिश के असर से खदान चालू की बढ़ाई तारीख | Extended date of mine operation due to Navratri and rain | Patrika News
होशंगाबाद

#fb live: नवरात्रि और बारिश के असर से खदान चालू की बढ़ाई तारीख

बारिश के कारण अब खदानें 12 अक्टूबर की रात 12 बजे से शुरू होगी, जिला मजिस्टे्रट ने धारा 133 के तहत जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश

होशंगाबादOct 02, 2019 / 01:08 pm

poonam soni

नवरात्रि और बारिश के असर से खदान चालू की बढ़ाई तारीख

नवरात्रि और बारिश के असर से खदान चालू की बढ़ाई तारीख

होशंगाबाद/ जिला प्रशासन ने जिले की रेत खदानों पर 21 जून से लगे प्रतिबंध को 12 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। मानसून जारी रहने एवं नवरात्र के कारण खदानें चालू होने की तारीख आगे बढ़ाई गई है। प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर धारा 188 की कार्रवाई होगी। जिले में पंचायत की पांच और निगम ठेके की 16 (कुल 21) रेत खदानें है। जो 12 अक्टूबर रात 12 बजे के बाद से चालू होंगी।
plz click blue link

https://www.facebook.com/hoshangabaditarsipatrika/videos/2431254603625983/

01 से 08 अक्टूबर तक रहेगा प्रतिबंध
21 रेत की जिले में कुल खदाने है
30 जून को जारी मानसून सत्र से लगी खदानों पर रोक
188 धारा का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई
जिले में यह खदानें होना है चालू
12 अक्टूबर की रात 12 बजे से जिले में पंचायत की सर्राकिशोर, बावरी, नवलगांव, आमखेड़ी, रजौन, झालसर सेठ एवं निगम ठेके की जासलपुर, निमसाडिय़ा, निमसाडिय़ा-दो, देवलाखेड़ी, होरियापीपर, रायपुर-26, रायपुर-4, मेहराघाट, पवारखेड़ा, आंचलखेड़ा-4, रजौन-2, ग्वाड़ीकला, कासदा रयैतवाड़ी, बेदर, सिंघोड़ी और मरोड़ा की खदानें चालू होंगी।
12 अक्टूबर को शुरू होंगी खदानें
कलेक्टर ने आदेश जारी कर मानसून सत्र की अवधि जारी रहने के कारण 30 जून से 1 अक्टूबर तक की खदानों पर रोक की अवधि को 12 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। इस अवधि में जिले में स्थित सभी रेत, बजरी की खदानों से रेत, बजरी की निकासी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। जिले में वर्षा का दौर जारी है। नदियों का जल स्तर भी बढ़ा है। डेम के गेट भी लगातार खोले जा रहे हैं। मौसम विभाग ने भी 12 अक्टूबर तक वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। मानसून सत्र अवधि 12 अक्टूबर 2019 तक बढ़ाई गई है।
रेत के डंपर-ट्रकों के परिवहन पर रहेगी रोक
सलकनपुर जाने वाले पैदल जत्थों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक से 8 अक्टूबर की रात्रि 12 बजे तक रेत खनिज परिवहन करने वाले ट्रैक्टर-ट्राली, ट्रक, डम्पर, हाइवा एवं एलपी के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो