scriptअब लौट रहा है 70 से 80 के दशक का विंटेज फैशन, ये है खास | Fashion Revolution Day today | Patrika News
होशंगाबाद

अब लौट रहा है 70 से 80 के दशक का विंटेज फैशन, ये है खास

अब लौट रहा है 70 से 80 के दशक का विंटेज फैशन, ये है खास

होशंगाबादApr 24, 2019 / 12:43 pm

poonam soni

Fashion Revolution Day today

अब लौट रहा है 70 से 80 के दशक का विंटेज फैशन, ये है खास

होशंगाबाद। आज फैशन रिवोल्यूशन-डे है। समय और समर सीजन को लेकर शहर में ट्रेंड बदल रहा है। मॉडन ट्रेंड में भी युवतियों को 70 से 80 के दशक का पहनावा पसंद आ रहा है। फैशन डिजाइनर टीचर नीलम का कहना है कि 1970 में चलने वाला विंटेज फैशन अब लौटने लगा है। शहर में युवतियों को पुराने दौर के फैब्रिक जैसे, खादी, कॉटन, हैंडलूम, कॉटन, खादी में शरारा, प्लाजों, बेल बॉटम पेंट्स लुभा रहे हैं। ज्यादातर ब्राइट कलर और सीजन के अनुसार कपड़े पसंद किए जा रहे हैं। इतना ही लड़कियां फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर खुद का बिजनिस भी कर रहीं है।
सेलिब्रेटीज स्टाइल का फैशन
फैशन के रिवोल्यूशन में अब सेलिब्रेटीज स्टाइल का फैशन शामिल हो चुका है। बुटिक डिजाइनर पूजा बतातीं हैं कि लड़कियां सेलिब्रिटी स्टाइल के फैशन ट्रेंड को खूब फॉलो करती हैं। इसमें निया शर्मा, निगार, आलिया भट्ट का फैशन काफी अट्रैक्ट करता है। इनके कलेक्शन के साथ इंदौर, मुंबई सहित अन्य शहरों की ऑनलाइन शॉपिंग भी करती हैं। साथ ही अपनी खुद की कंपनी भी शुरू करना चाहती हैं।

ऑनलाइन का दायरा बड़ा
कुछ समय से ऑनलाइन शॉपिंग का दायरा बढ़ा है। इसके चलते लोगों को नई वैरायटी आसानी से अवेलेबल हो रही है। पहले शहर में मेट्रो सिटी का फैशन आने में एक से दो साल का समय लगता था, अब लेटेस्ट ट्रेंड के रूप में तुरंत मिल जाता है। इतना ही नहीं कई शॉपिंग साइट्स ऐसी हैं जो कि सीजन के अकॉर्डिंग कलेक्शन को अपडेट करतीे हैं।

ये हैं शहर की डिजाइनर
होमसाइंस कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर इंदौर में फैशन डिजाइनर का काम कर रहीं हैं। बुधनी, जासलपुर और होशंगाबाद की पूनम यादव, सपना यादव और रितु तोमर कॉलेज की टॉपर हैं। तीनों इंदौर के निजी गारमेंट कंपनी में जॉव कर रही हैं। रितु यहां से ट्रेनिंग पूरी कर बैंगलोर जाने वाली है। भविष्य में यह डिजाइनर बनकर खुद का बुटिक स्टोर खोलना चाहती हैं। इन्होंने बताया कि वे ज्यादातर वेस्टन, ट्रेडिशन और इंडोवेस्टन ड्रेस डिजाइन करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो