scriptरुई की दो दुकानों में भड़की आग, घंटो की मशक्कत के बाद पाया काबू, गृहस्थी सहित पूरा मकान हुआ खाक | Fire broke out in two cotton shops, found control after hours of effor | Patrika News
होशंगाबाद

रुई की दो दुकानों में भड़की आग, घंटो की मशक्कत के बाद पाया काबू, गृहस्थी सहित पूरा मकान हुआ खाक

जय स्तंभ चौक के पास दोपहर 1 बजे अज्ञात कारणों से रुई की दुकान में भड़की आग

होशंगाबादJan 22, 2022 / 02:56 pm

rajendra parihar

रुई की दो दुकानों में भड़की आग, घंटो की मशक्कत के बाद पाया काबू, गृहस्थी सहित पूरा मकान हुआ खाक

रुई की दो दुकानों में भड़की आग, घंटो की मशक्कत के बाद पाया काबू, गृहस्थी सहित पूरा मकान हुआ खाक

होशंगाबाद- शनिवार दोपहर जय स्तंभ चौक के पास स्थित दो रुई दुकानों में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही नगर पालिका और पुलिस प्रशासन अमला मौके पर पहुंचा। नगर पालिका की फायर ब्रिगेड बुलाया गया। लगातार दमकलों से पानी डालकर आग पर काबू करने की कोशिश की गई। घर के ऊपर टीन लगी होने से आग बुझाने में दमकल कर्मियों को मशक्कत का सामना करना पड़ा। हालांकि इस दौरान नगर पालिका की अव्यवस्थाओं की पोल खुल गई। पूरी कार्रवाई में नपा की एक ही दमकल का उपयोग किया गया। चार-पांच पर नपा की दमकल का पानी खत्म हो गया। जब एक बार पानी खत्म होने के बाद दमकल दोबारा मौके पर पहुंचती थी तो आग दोबारा भड़क जा रही थी। इस वजह से आग पर काबू पाने में परेशानी हुई। इसी बीच एसपीएस से सीआईएसएफ की दलकल बुलाई गई। सीआईएसएफ की दमकल ने मौके पर कमान संभाली। जब आग पर काबू पाया गया।
पीछे के रास्ते से निकलकर लोगों ने बचाई जान
आग इतनी तेजी से भड़की की परिवार के लोगों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला। पीछे के पीछे से किसी तरह रास्ता बनाकर दूसरे के घरों में पहुंचे परिवार के लोगों ने जान बचाई। बताया जा रहा है कि दुकानों के पीछे ही परिवार के लोग रहते थे। जिन घरों में आग लगी उनके 5 परिवारों के 30 से ज्यादा सदस्य रह रहे थे। इनमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है हालांकि गृहस्थी का पूरा सामना और घर भी ढह गया है।
आसपास के लोग भी आए सकते में
जिस तरह आग भड़की उससे आसपास के लोग भी सकते में आ गए। दोनों ओर पक्के मकान होने की वजह से आग फैल नहीं पाई। मुख्य बाजार होने की वजह से स्थानीय दुकानदारों ने भी आग बुझाने में मदद की। इस दौरान तमाशबीनों का भी जमावड़ा होने से प्रशासन को कार्रवाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो