scriptबीजेपी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा का विस चुनाव के पहले नोटबंदी पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा – | former Finance Minister Yashwant Sinha statement on demonetisation | Patrika News
होशंगाबाद

बीजेपी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा का विस चुनाव के पहले नोटबंदी पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा –

बीजेपी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी से देश को बताया भारी नुकसान, जानें और क्या कहा-

होशंगाबादSep 26, 2018 / 01:49 pm

sandeep nayak

former Finance Minister Yashwant Sinha statement on demonetisation

बीजेपी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा का विस चुनाव के पहले नोटबंदी पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा –

होशंगाबाद। पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा बुधवार को सोहागपुर सभा के लिए जाते समय कुछ देर के लिए होशंगाबाद रुके। यहां पर उन्होंने चर्चा भी की। चर्चा के दौरान पूर्व वित्त मंत्री ने नोटबंदी से देश को भारी नुकसान होना बताया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के किसी का भी भला नहीं हुआ है। उल्टा इससे नुकसान ही हुआ है। इसके अलावा उन्होंने सपाक्स के मामले में की चर्चा की। जिसमें बताया कि देश में शांति होना जरूरी है।
नर्मदा महाविद्यालय के सामने मुलाकात
सिन्हा सोहागपुर जाते समय कुछ देर के लिए नर्मदा महाविद्यालाय के पास कुछ देर के लिए रुके। जहां स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया।

जनजागृति अभियान के तहत कार्यक्रम
सोहागपुर में जनजागृति अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा शिरकत करने के लिए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम पुराने थाने के पीछे रानी लक्ष्मीबाई मंच पर हो रहा है।
नवंबर 2016 में 500 और 1000 रुपए के नोट बंद
प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवंबर 2016 को 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने का ऐलान किया था। लोगों को 30 दिसंबर तक का समय दिया गया कि वह अपने पुराने नोट को बदल लें। मोदी सरकार के इस फैसले का कई विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही किया था। इसके बाद से लंबे समय तक नोट बदलने के लिए बैंकों के बाहर लंबी लाइनें लगी रहती थी। इस दौरान कई पार्टियों ने लंबे समय तक इसका विरोध भी किया था। यह विरोध आज भी जारी है।
इधर, पट्टे नहीं तो वोट नहीं
सिवनीमालवा। ग्राम बराखड़ खुर्द के अंतर्गत आने वाले दूधियाबढ़ कॉलोनी में विगत 15-20 वर्षों से निवास कर रहे रहवासियों को आज तक पट्टे नहीं मिले हैं। जिसके लिए कॉलोनी वासियों ने विगत 2 वर्षों में कई बार स्थानीय विधायक, सांसद सहित कलेक्टर और एसडीएम को ज्ञापन भी दिया है। लेकिन कहीं सुनवाई तक नहीं हुई।
पट्टे नहीं मिलने से नाराज कॉलोनीवासी विधानसभा चुनाव 2018 का बहिष्कार करने की तैयारी कर रहे हैं। कॉलोनी के मुकेश लौवंशी, कनक सिंह, शंकर लाल, लक्ष्मीबाई, कला बाई ने बताया कि आज से 1 वर्ष पूर्व 26 मई 2017 को स्थानीय विधायक सरताज सिंह ने अपने जन्मदिवस के कार्यक्रम के दौरान दूधियाबड़ मंदिर परिसर में 172 लोगों को पट्टे वितरित किए थे। जहां हम करीब 60 परिवारों ने भी पट्टे की मांग की थी। जिस पर विधायक ने आश्वासन किया था कि जल्द सभी शेष परिवारों को आवासीय पट्टे दिए जाने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन 15 माह बितने के बाद भी हमें को कोई पट्टे नहीं मिले हैं सिर्फ झूठा आश्वासन मिला था। कई बार तहसील कार्यालय के चक्कर लगाकर आवेदन भी दिया है, लेकिन कही सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए हम सभी कॉलोनीवासियों ने इस वर्ष विधानसभा चुनाव में वोट नहीं डालने का फैसला किया है। इस दौरान मुकेश लोवंशी, कनक सिंह, सरोज, लक्ष्मीबाई, हीरालाल, उमाशंकर संजय केवट रुकमणी अजमल, संतोष गौर, शैलेंद्र वर्मा, सुरेंद्र लोवंशी, जगदीश लोवंशी, सुरेश लौवंशी, राजू लोवंशी, डोरी लाल लोवंशी, दुर्गेश कुमार, शारदा बाई, महेश गौर,जगदीश, बलीराम, संजय केवट, चंद्र प्रकाश सहित अनेक रहवासी शामिल थे।

Home / Hoshangabad / बीजेपी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा का विस चुनाव के पहले नोटबंदी पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा –

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो