scriptपश्चिम बंगाल से गोल्ड मेडल लेकर आई ये छोरियां | girls to win gold medal from West Bengal | Patrika News
होशंगाबाद

पश्चिम बंगाल से गोल्ड मेडल लेकर आई ये छोरियां

मप्र की टीम में शामिल थीं इटारसी के एमजीएम कॉलेज की दो छात्राएं
 

होशंगाबादJan 02, 2018 / 11:06 am

Rahul Saran

girls to win gold medal from West Bengal

girls to win gold medal from West Bengal

इटारसी. पश्चिम बंगाल से मप्र की बेटियां ने गोल्ड मेडल जीतकर लाईं हैं। पश्चिम बंगाल के दत्तापुलिया में 39वीं सीनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चेम्पियनशिप का आयोजन 25 से 30 दिसम्बर के बीच हुआ था। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश से 18 सदस्यीय टीम गई थी। इसमें एमजीएम कॉलेज की छात्राएं श्वेता रैकवार और निधि तिवारी ने टीम में भागीदारी की। छात्रा श्वेता रैकवार ने मध्यप्रदेश की टीम के कप्तान के रूप में प्रतिनिधित्व किया। स्पर्धा में गल्र्स टीम गोल्ड मेडल जीतकर लाई हैं। गौरतलब है कि पूर्व में निधि तिवारी अन्तर्राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल स्पर्धा में भारत की टीम में प्रतिनिधित्व करते हुए सन 2013 में ताईवान एवं जुलाई 2016 कनाडा में खेल चुकी है।
कोच ने की थी मानता
टीम जब पश्चिम बंगाल रवाना हुई थी उस समय कोच जॉय जेकब ने मानता की थी कि यदि टीम जीतकर आती हैं तो वह अपना मुंडन कराएंगे। गल्र्स टीम ने गोल्ड मेडल और बॉयज टीम ने सिल्वर जीत आई तो उन्होंने मुंडन करा लिया है।
इधर, जीसीए और सिंध क्रिकेट क्लब ने जीते मैच
इटारसी. नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में इटारसी क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार दो मैच खेले गए। मैच में जीनियस क्रिकेट अकादमी और सिंध क्रिकेट क्लब ने अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।
प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला मैच जीनियस क्रिकेट एकेडमी और राजेंद्र क्लब के बीच हुआ जिसमें जीनियस क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की ओर से गोल्डी यादव ने 23 बॉल में 54 रन और रवि चौधरी ने 32 रन बनाए। पूरी टीम ने 18 ओवर में 155 रन बनाए। जवाब में खेलने आयी राजेंद्र क्लब 105 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जीसीए की ओर से विजुल मालवीय ने 4 विकेट और नितिन यादव ने तीन विकेट लेकर 50 रन से जीत दिलाई। दूसरा मैच काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। सिंध क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 135 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी इंडियन क्लब की टीम ने अच्छी शुरुआत की। टीम के लिए मैच आसान लग रहा था। एक वक्त पर टीम के चार विकेट आउट हुए थे और टीम को 48 गेंद पर 40 रन की जरूरत थी। इसके बाद मैच पलटा और एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते गए। टीम 118 रन पर ही आउट हो गई। इंडियन की ओर से अतुल ने 50 रन बनाए। सिंध क्लब के सज्जन खरे ने हैट्रिक लगायी। उनके खाते में चार विक्रेट आए। इस तरह सिंध क्लब ने 17 रन से मैच जीत लिया। प्रवक्ता चंचल पटेल ने बताया कि मंगलवार 2 जनवरी को पहला मैच बैतूल बनाम भोपाल तथा दूसरा मैच खंडवा और सीएंडडब्ल्यू इटारसी के बीच खेला जाएगा।

Home / Hoshangabad / पश्चिम बंगाल से गोल्ड मेडल लेकर आई ये छोरियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो