scriptसीएमओ घर ले गए सरकारी एसी और सब इंजीनियर जिम का सामान | Government AC and gym equipment taken home | Patrika News
होशंगाबाद

सीएमओ घर ले गए सरकारी एसी और सब इंजीनियर जिम का सामान

नगर पालिका का सामान पहुंचा सीएमओ और सब इजीनियर के घर

होशंगाबादMay 30, 2020 / 02:10 am

बृजेश चौकसे

gym3.jpg
सिवनी मालवा. नगरपालिका के अधिकारी सरकारी सामान का अपने घरों में उपयोग कर रहे हैं। ऐसे ही 2 मामले यहां सामने आए हैं। जिसमें नपा सीएमओ और सब इंजीनियर शासकीय सामान को घर में रख निजी उपयोग कर रहे हैं।
पहला मामला : सीएमओ घर ले गए डे-केयर का एसी
सिवनी मालवा नगर पालिका ने बुजुर्गों के लिए फायर स्टेशन के पास डे-केयर सेंटर खोला था। यहां वृद्धजनों को बैठने कुर्सी, सोफे, टीवी, एयर कंडीशन, पलंग गद्दे लगाए थे। लेकिन लॉकडाउन के दौरान नपा सीएमओ यशवंत राठौर ने डे-केयर सेंटर में लगे एयर कंडीशनर अपने निवास पर लगवा लिया हैं। जिसका खुलासा पास में रहने वाले रहवासियों ने किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ माह पूर्व सीएमओ ने नगर के सांई चौक के पास किराए का मकान लिया है। अभी भी वहीं पर रह रहेहैं। जब एयर कंडीशनर के बारे में डे-केयर के कर्मचारी राठौर से पूछा तब उन्होंने बताया कि सीएमओ साहब निकलवाकर ले गए हैं। उक्त एसी को निकालने वाले नपा के इलेक्ट्रिशियन बबलू ने बताया कि सीएमओ साहब ने एसी निकालकर घर में लगाने के लिए कहा था तो हमने उनके कहे अनुसार निकालकर घर पर लगा दिया था।
इनका कहना हैं
एसी का डे-केयर सेंटर में 6 माह से कोई उपयोग नहीं हो रहा था। गर्मी को देखते हुए मैने वहां से निकलवाकर गैस डलवाकर अपने घर में लगा लिया हैं तो किसी को क्या परेशानी हैं।
यशवंत राठौर, सीएमओ सिवनी मालवा
दूसरा मामला : नपा इंजीनियर के घर में रखा सामान
नगर पालिका ने युवाओं के लिए जिम खोला था। जिसमें लाखो रुपये की मशीनें लगाई गई थी। यहां ट्रेनर कुंदन बाथव को भी नियुक्त किया था। ट्रेनर कुंदन बाथव ने बताया कि तीन महीने पहले जिम से नपा के इंजीनियर राहुल शर्मा जिम से दो बार सामान ले गए हैं। मैंने जब उन्हें सामान देने से मना किया तो धमकाते हुए कहा कि तुम एक डेली वेजेस कर्मचारी हो चुपचाप रहो। नहीं तो नौकरी से हटवा दूँगा। जिम का काफी सामान इंजीनियर सर के घर पर हैं। इस संबंध में सब इंजीनियर राहुल शर्मा से जिम का सामान मेरे पास घर पर है व्यायाम करने के लिए घर लेकर गए है। तीन महीने से जिम भी बन्द है।
इनका कहना है
निजी सुख-सुविधा के लिए सरकारी सामान का उपयोग अवैधानिक है, कलेक्टर साहब ने बुजुर्गों पेंशनरों के लिए सर्व सुविधा युक्त डे-केयर सेंटर बनवाया था। हम कलेक्टर साहब से शिकायत करेंगे।
हरिशंकर गौर , अध्यक्ष पेंशनर महासंघ सिवनी मालवा

आपसे जानकारी मिली है। शासकीय सामान का निजी उपयोग करना गलत है। दोनों मामलों की जांच करवाकर कार्यवाही की जाएगी।
डीएन सिंह , एसडीएम सिवनीमालवा

Home / Hoshangabad / सीएमओ घर ले गए सरकारी एसी और सब इंजीनियर जिम का सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो