scriptडॉक्टर ने सीएम के आदेशों को डाला रद्दी में, देर से खुल रही ओपीडी | Government hospitals do not accept CM's orders | Patrika News
होशंगाबाद

डॉक्टर ने सीएम के आदेशों को डाला रद्दी में, देर से खुल रही ओपीडी

ओपीडी के बाहर इंतजार करते रहे मरीज, आदेश के बाद पहले दिन ही आधा घंटे देरी से पहुंचे डॉक्टर

होशंगाबादJun 04, 2019 / 12:09 pm

Manoj Kundoo

opd

डॉक्टर ने सीएम के आदेशों को डाला रद्दी में, अभी भी देर से खुल रही ओपीडी

होशंगाबाद। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश भर के शासकीय अस्पतालों के आपीडी समय में बदलाव किया है। बाबजूद इसके जिले के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों ने सीएम के आदेशों को अनदेखा किया। यहां सरकारी अस्पताल का समय भले ही बदल गया हो लेकिन हालात नहीं बदले। आदेशों के पहले दिन ही जिले के अस्पतालो में ओपीडी के बाहर मरीजा दर्द से कराहते रहे और डॉक्टर तय समय से आध घंटे देरी से पहुंचे।
सिर्फ एक ही डॉक्टर दिखे समय से
होशंगाबाद जिला अस्पताल में सुबह 9 बजे जिला अस्पताल की ओपीडी में सिर्फ डॉ. एस विजयवर्गीय और डॉ. आरसी प्रजापति मौजूद थे। आधा घंटे बाद ओपीडी के अन्य डाक्टर अस्पताल आए और फिर मरीजों का इलाज शुरू हुआ। इधर इटारसी के सरकारी अस्पताल में ओपीडी का समय नहीं बदला गया। सोमवार को पुराने समय पर ही ओपीडी चलाई गई। जिला अस्पताल में ओपीडी के बाहर डाक्टर के आने का इंतजार कर रही गुलाब बाई, लक्ष्मी बाई और अफजल खालिद ने कहा कि 9 बजे से अस्पताल में खड़े हैं, लेकिन डाक्टर नहीं आए। करीब 9.30 बजे डाक्टर आए, इसके बाद इलाज शुरू हुआ। ओपीडी का समय बदलने की वजह से मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच गई। जबकि इससे पहले औसतन हर रोज 450 तक मरीजों की संख्या पहुंचती थी।
यह इटारसी के हाल
इटारसी। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी अस्पताल की ओपीडी का समय नहीं बदला गया। सोमवार को भी ओपीडी सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलाई गई। जबकि नए आदेश के मुताबिक ओपीडी का समय सुबह 9 से शाम 4 बजे तक किया गया है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने कहा कि हमारे पास विभागीय आदेश नहीं आया है। सोमवार को कलेक्टर ने नए समय पर ओपीडी संचालित करने के निर्देश दिए हैं, मंगलवार से ओपीडी नए समय पर खुलेगी।
opd

Home / Hoshangabad / डॉक्टर ने सीएम के आदेशों को डाला रद्दी में, देर से खुल रही ओपीडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो