scriptराज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा- क्षय रोग पीडि़त बच्चों को गोद लेंगे सक्षम अधिकारी | Governor Anandiben Patel visit in pachmarhi | Patrika News
होशंगाबाद

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा- क्षय रोग पीडि़त बच्चों को गोद लेंगे सक्षम अधिकारी

क्षय रोग से ग्रसित बच्चे को गोद ले कर रोग से मुक्त कर,पचमढ़ी को पॉलिथीन मुक्त करें

होशंगाबादJun 13, 2019 / 04:55 pm

sandeep nayak

Governor Anandiben Patel visit in pachmarhi

photo

पिपरिया। मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुरुवार को राजभवन में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। राज्यपाल ने जिले में क्षय रोग ग्रसित कमजोर परिवार के बच्चों को रोग मुक्त करने अभियान चलाने के आदेश दिए। राज्यपाल ने कलेक्टर से कहा जिले में यह अभियान चलाएं। सक्षम अधिकारी, व्यक्ति एक बच्चे को गोद लेकर उसका फॉलोअप करें। उसे रोग से मुक्त कराने में योगदान दें। विशेष बैठक में कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसपी एमएल छारी, एईसी सेंटर कमांडेंट, एसडीएम मदन सिंह रघुवंसी सहित सभी विभाग प्रमुख उपस्थित रहे। महामहिम ने कहा पचमढ़ी महत्वपूर्ण हिल स्टेशन है। यहां विकास के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। खासतौर पर पचमढ़ी पॉलिथीन मुक्त करने जन जागरूकता फैलाएं। जगह-जगह पॉलिथीन प्रतिबंधित के बोर्ड लगाएं। महामहिम ने कहा पर्यावरण और गिरते जलस्तर को बेहतर करने के लिए अधिकारी विशेष ध्यान दें। पचमढ़ी में तेजी से तापमान बढ़ रहा है यह पर्यटन की दृष्टि से ठीक नहीं है। उन्होंने कहा पौधे रोपे लेकिन उसकी सुरक्षा के भी प्रबंध किए जाएं। बरगद के पौधे जगह-जगह लगाएं। ताकि तापमान बेहतर रहे। महामहिम ने कहा जल संवर्धन को अधिकारी प्राथमिकता से लें। बारिश के पानी को सहेजने रूफ वाटर हार्वेस्टिंग बड़ी इमारतों में लागू करें। एसडीएम मदन सिंह रघुवंसी ने बताया महामहिम राज्यपाल ने सबसे पहले पचमढ़ी राजभवन को रूफ वाटर हार्वेस्टिंग से जोडऩे के निर्देश दिए। इस पर जल्द अमल होगा। बैठक में छावनी परिषद साडा, फॉरेस्ट पीडब्ल्यूडी अधिकारी मौजूद रहे।
अधिकारियों के साथ किया लंच
महामहिम राज्यपाल ने राजभवन में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लंच लिया। इस मौके पर करीब डेढ़ दर्जन वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। लांच के बाद राज्यपाल भोपाल के लिए रवाना हो गई।
दो माह बाद फिर आएंगी राज्यपाल
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा पचमढ़ी के विकास के संदर्भ में जो काम सौपे गए हैं उसे समय सीमा में अधिकारी पूर्ण करें। वे 2 माह बाद फिर पचमढ़ी आएंगी और कार्यों की समीक्षा करेगी।

Home / Hoshangabad / राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा- क्षय रोग पीडि़त बच्चों को गोद लेंगे सक्षम अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो