scriptरेलवे गेट पर टूटा ट्रक का गुल्ला, चौंतीस ट्रेनों की आवाजाही हुई प्रभावित | Gulla broken of truck on railway gate, impact of movement of 34 train | Patrika News
होशंगाबाद

रेलवे गेट पर टूटा ट्रक का गुल्ला, चौंतीस ट्रेनों की आवाजाही हुई प्रभावित

-मैनुअली सिग्नल देकर निकाली गई ट्रेनें

होशंगाबादJan 27, 2019 / 08:17 pm

Rahul Saran

hoshangabad, rasuliya railway gate, train late, traffic jaam

hoshangabad, rasuliya railway gate, train late, traffic jaam

होशंगाबाद। रविवार की सुबह करीब ढाई बजे रेत लेकर जा रहा एक ट्रक रसूलिया स्थित रेलवे डबल फाटक पर फंस गया। ट्रक का गुल्ला टूटने से ट्रक गेट के सिंगल फेज के बीच में फंस गया। ट्रक फंसते ही सड़क पर ट्रेफिक जाम हो गया। इधर रेलवे गेट का संचालन बंद होने से रेलवे में भी हड़कंप मच गया। इस घटना के कारण तीन दर्जन ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। ट्रेनों को मैनुअली सिग्नल दिखाकर चलाया गया। सुबह करीब ५ बजे ट्रक को रेलवे गेट से हटाकर साइड किया गया तब जाकर रेलवे ट्रेफिक यथावत हुआ।
यह है मामला

रेत से भरा ट्रक एमएच 18 बीए 9513 भोपाल की ओर जा रहा था। रविवार सुबह करीब ढाई बजे ट्रक जब रसूलिया गेट पर पहुंचा तो उसके पहिए का गुल्ला टूट गया और ट्रक बीच सड़क पर खड़ा हो गया। ट्रक के सड़क के साथ रेलवे गेट के सिंगल फेज के पास बंद होने से हड़कंप मच गया। तत्काल ही इसकी सूचना गेटमेन ने वरिष्ठ अधिकारियों को दी वहीं ट्रेफिक विभाग को भी यह जानकारी दी गई तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। रेलवे गेट से इटारसी और रसूलिया तरफ वाहनों की लंबी कतार लग रही थी। पुलिसकर्मियों ने इटारसी से आ रहे वाहनों को पहाडिय़ा होते हुए निकाला वहीं रसूलिया से आने वाले वाहनों को हरदा बाइपास रोड तरफ डायवर्ट किया। इसके बाद ट्रक को रेलवे ट्रेक से दूर करने की कवायद चालू हुई। रेत से भरे ट्रक को जंजीर की मदद से सुबह करीब ५ बजे गेट से बाहर किया गया।
यह ट्रेनें हुई प्रभावित
रेलवे गेट से सटकर ट्रक खराब होने की जानकारी के बाद रेलवे गेट को बंद कर दिया गया। यहां से मैनुअली सिग्नल देकर ट्रेनें चलाई गईं। ट्रक खराब होने के कारण 18234 नर्मदा एक्सप्रेस, 12780 गोवा एक्सप्रेस, 12191 श्रीधाम एक्सप्रेस, 12410 गोंडवाना एक्सप्रेस, 11080 गोरखपुर-लोतिट एक्सप्रेस, 12616 जीटी एक्सप्रेस, 12628 कर्नाटक एक्सप्रेस, 18237 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित करीब 34 ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा। इन ट्रेनों को करीब 10 से 15 मिनट तक रोककर चलाया गया। इधर आरपीएफ ने ट्रक चालक उमर खान 34 वर्ष निवासी जिला शाजापुर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया है।
किसने क्या कहा

ट्रक फंसने के कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी। इन ट्रेनों को 10 से 15 मिनट की देरी से चलाया गया। ट्रक को सुबह करीब 5 बजे हटाने के बाद रेलवे गेट की पूर्वानुसार ऑपरेटिंग चालू कर दी गई थी।
हरीश तिवारी, स्टेशन प्रबंधक होशंगाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो