scriptइस अस्पताल में गूंजी गालियां, फिर कर्मचारियों ने किया कुछ ऐसा | hoshangabad government hospital latest news | Patrika News
होशंगाबाद

इस अस्पताल में गूंजी गालियां, फिर कर्मचारियों ने किया कुछ ऐसा

गालियों के विरोध में जड़ा ताला

होशंगाबादJul 14, 2018 / 03:15 pm

sandeep nayak

hoshangabad government hospital latest news

इस अस्पताल में गूंजी गालियां, फिर कर्मचारियों ने किया कुछ ऐसा

होशंगाबाद। स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ.पीके चतुर्वेदी द्वारा कर्मचारियों से अभद्रता और महिलाकर्मियों की मौजूदगी में गाली-गलौच करने से नाराज कर्मचारी शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर चले गए। सीएमएचओ कार्यालय में ताला लगा दिया। बाहर नारेबाजी की। साथ में काला आयल लेकर गए थे, ताकि सीएमएचओ का मुहं काला कर सकें, लेकिन बाद में इरादा बदल दिया। इधर सीएमएचओ ने उन पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने किसी भी महिलाकर्मी से गाली-गलौच से बात नहीं की। सीएमएचओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने डॉ. चतुर्वेदी और अन्य डीएचओ को अंदन प्रवेश नहीं करने दिया। शटर में ताला डाल दिया। प्रदर्शन कर रही कर्मचारी आशा शर्मा आरोप लगाया कि सीएमएचओ कर्मचारियों के सामने बेइज्जत करते हैं और निम्न स्तर से बातचीत करते हैं। कर्मचारियों से गाली-गलौच के साथ बात करते हैं। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से टीकाकरण, प्रशिक्षण केंद्र, राज्य बीमारी सहायता और डीपीएम कार्यालय आदि का काम ठप्प रहा। कर्मचारी सुनील ने आरोप लगाया कि उसे पचमढ़ी से यहां अटैच कर घर के काम कराए जाते हैं। यहां से रैली की शक्ल में कर्मचारी संभायुक्त कार्यालय पहुंचे। यहां उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

नहीं माने, मंत्री से मिलेंगे : नाराज कर्मचारियों को मनाने के लिए जिला टीबी अधिकारी डॉ.संजय पुरोहित और फिर सीएस डॉ.सुधीर डेहरिया पहुंचे, लेकिन कर्मचारियों ने उनसे बात करने से इंकार कर दिया।
इसलिए भड़के : सीएमएचओ ने बुधवार को मीडिया अधिकारी शशी बाथम से अभद्रता की। इसके बाद एकजुट कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया।

&सीएमएचओ कर्मचारियों से बातचीत करते हुए मर्यादा भूल जाते हैं। इसलिए कर्मचारियों को सड़क में उतरना पड़ा।
रविशंकर दुबे, संभागीय अध्यक्ष मप्र लघु वेतन कर्मचारी संघ
&समय पर आने और ठीक तरह से काम करने का कहा जाता है। इस कारण परेशान है और विरोध कर रहे हैं। मैंने कभी महिला कर्मचारियों से गाली गलौच से बात नहीं की। सभी आरोप झूठे है।
डॉ.पीके चतुर्वेदी, सीएमएचओ
&ऐसा था तो पहले कर्मचारियों को उच्चाधिकारियों को अवगत कराना था। लेकिन इस तरह बिना सूचना एकाएक कार्यालय में ताला डालना गलत है। सीएमएचओ के मामले में जांच कराई जाएगी, किसी भी अधिकारी को सीमा से बाहर नहीं जाना चाहिए।
प्रियंका दास, कलेक्टर

Home / Hoshangabad / इस अस्पताल में गूंजी गालियां, फिर कर्मचारियों ने किया कुछ ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो