scriptसमूह के नाम पर महिलाओं से लिए लाखों, अब दंपत्ति ने किया ऐसा काम | Husband and wife absconding for Rs 4 lakh | Patrika News
होशंगाबाद

समूह के नाम पर महिलाओं से लिए लाखों, अब दंपत्ति ने किया ऐसा काम

किश्त की राशि लेकर पति-पत्नी हुए फरार

होशंगाबादMay 15, 2019 / 05:37 pm

sandeep nayak

Excise Dept will earn crores rupees from Singrauli

Excise Dept will earn crores rupees from Singrauli

पिपरिया। महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। यह धोखाधड़ी महिलाओं से समूह के नाम पर हुई है। मामला पिपरिया तहसील का है। जहां विस्थापित ग्राम मोहगांव की महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की गई है। मंगलवारा थाने में इसकी शिकायत की गई है। बुधवार दोपहर को पचमढ़ी के विस्थापित गांव मोहगांव की 30-35 महिलाएं एकत्र होकर स्टेशन रोड थाना अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी। जहां से उनको मंगलवारा थाने पहुंचा दिया गया। महिलाओं ने मंगलवारा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें बताया गया कि जबलपुर निवासी एचडीएफसी बैंक सोना-चांदी ग्रुप के एक दंपत्ति ने उनसे समूह के नाम पर किश्त लेना शुरू किया था। करीब 20-25 महिलाओं से समूह के नाम पर करीब दो माह तक किश्त ली गई थी। दंपत् िने इसे बैंक में जमा नहीं किया।
शिकायतकर्ता शर्मिला, शांति, दामिनी कहार, मोहगांव निवासी इशरू ने बताया कि इन दंपत्ति ने हम लोगों से किश्त के करीब ४ लाख रूपए एकत्र किए थे। जिसे संबंधित थाने में जमा नहीं किया गया। जब महिलाओं के पास बैंक से मैसेज आया कि आपकी किश्त जमा नहीं की गई है। तो महिलाएं संबंधित दंपत्ति के पास पहुंची। जहां दंपत्ति नहीं मिला। दरअसल यह दंपत्ति मूल निवासी जबलपुर से था, जो कुछ समय से पचमढ़ी में रह रहा था। पैसे लेकर फरार हुए दंपत्ति की शिकायत लेकर विस्थापित गांव की यह महिलाएं बुधवार को पिपरिया पहुंची। जहां उन्होंने मंगलवारा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
बैंककर्मी ने ग्राहक के खाते से उड़ाए 25 हजार, मामला दर्ज
होशंगाबाद. मीनाक्षी चौक स्थित एसबीआई शाखा में कार्यरत कर्मचारी के खिलाफ कोतवाली थाने में अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। बैंककर्मी ने एक ग्राहक के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर 25 हजार रुपये निकाल लिए। जिसकी जानकारी मिलने के बाद शाखा प्रबंधक राजेन्द्र रत्नावत ने कोतवाली थाने में आरोपी कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी श्यामलाल मांझी बैंक शाखा में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है। उसने 13 मार्च को बैंक के खातेदार रायपुर निवासी अभयराम पासी के बैंक खाते से उसकी बिना सहमती के 25 हजार रुपये निकल लिए थे। खातेदार ने बैंक पासबुक में एंट्री करवाई तब उसे खाते से रुपये निकलने की जानकारी मिली। मामले की जानकारी खातेदार ने बैंक प्रबंधक को दी। जिसके बाद एफआईआर दर्ज करवाई गई।

Home / Hoshangabad / समूह के नाम पर महिलाओं से लिए लाखों, अब दंपत्ति ने किया ऐसा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो