कॉपीराइट एक्ट के मामले में फरार वारंटी ने किया सरेंडर

सीजेएम कोर्ट ने जेल भेजने के आदेश दिए

By: sandeep nayak

Published: 17 Mar 2021, 12:13 AM IST

होशंगाबाद/कोतवाली में दर्ज कॉपीराइट एक्ट के मामले में फरार चल रहे वारंटी महेश चौकसे निवासी राजा मोहल्ला जुमेराती ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर किया। उसे सीजेएम हिमांशु कौशल की कोर्ट में पेश हुआ। जहां से जेल वारंट काटा गया। कोविड टेस्ट के लिए चौकसे को जिला अस्पताल भेजा गया जहां उसे भर्ती किया गया है। बता दें कोतवाली स्थाई फरार वारंटी को पकड़कर कोर्ट में तामीली नहीं करा पाई थी। एडीपीओ अरुण पठारिया ने बताया कि उक्त फरार आरोपी के खिलाफ कोर्ट ने बेमियादी गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जिसमें थाना प्रभारी को तीन-तीन माह के अंतराल में वारंट के प्रगति प्रतिवेदन से न्यायालय को अवगत कराने के आदेश दिए थे। पठारिया ने बताया कि कोतवाली में फरार वारंटी चौकसे सहित प्रेमप्रकाश व आनंद परसानिया के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट का प्रकरण दर्ज है। इसका अभियोग पत्र कोर्ट में 11 मई 2017 को पेश हुआ था। व्दितीय अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट से इनकी अग्रिम जमानत भी निरस्त हो गई थी।

संजीव मिश्रा ने की थी कलेक्टर-एसपी से शिकायत
मामले में स्थाई वारंटी की गिरफ्तारी नहीं होने पर आरटीआई कार्यकर्ता-पत्रकार संजीव मिश्रा निवासी कालिका नगर ने कलेक्टर-एसपी से 2 दिसंबर 2020 को लिखित शिकायत की थी। जिसमें कोतवाली प्रभारी पर गिरफ्तारी में लापरवाही-देरी को लेकर कार्रवाई की मांग की थी।

देहात थाना में हुआ था हंगामा
बीते माह में देहात थाना में रसूलिया के खाली प्लाट पर जमा गंदगी के एक अन्य मामले के एकत्रित हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के धरना देने के दौरान संजीव मिश्रा ने महेश चौकसे की गिरफ्तारी में देरी को लेकर हंगामा किया था, जिसमें कोतवाली टीआई संतोष सिंह चौहान से जमकर बहस हुई थी। कोतवाली ने बताया कि चौकसे पर 16 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं। यह प्रकरण बलवा-मारपीट, हत्या के प्रयास, जुआ एक्ट, धोखाधड़ी, कापीराइट एक्ट सहित अन्य विभिन्न धाराओं के शामिल है। यह सभी प्रकरण वर्ष 1994 से लेकर 2017 की अवधि के हैं।
इनका कहना है...
पुराना प्रकरण था। कोर्ट से वारंट जारी था। न्यायालय में गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया गया है। कोर्ट ने जेल वारंट जारी किया है। मेडिकल टेस्ट (कोविड टेस्ट) के उपरांत डॉक्टर की रिपोर्ट के बाद आरोपी महेश चौकसे को जेल दाखिल करा दिया जाएगा।
संतोष सिंह चौहान, टीआई कोतवाली होशंगाबाद

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned