scriptबोर्ड परीक्षा में नकल रोकने जिले में बनाए निरीक्षण दल | Inspection team to prevent duplication in board exam | Patrika News
होशंगाबाद

बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने जिले में बनाए निरीक्षण दल

जिला और ब्लाक स्तर पर बनाए दल

होशंगाबादFeb 16, 2019 / 11:04 pm

yashwant janoriya

Created inspection team

Created inspection team

इटारसी. होशँगाबद जिले में एक मार्च से आयोजित 10-12 वीं बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने को लिए जिले स्तर पर आठ सदस्यीय निरीक्षण दल का गठन किया गया है। इसमें दो महिला शिक्षिका भी शामल है। ये दल जिले के 83 परीक्षा केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण करेगा।
डीईओ अनिल वैद्य ने बताया कि दल में रमसा के एडीपीसी आरके गुप्ता, विनोद तिवारी, तारारोहा हाईस्कूल के प्राचार्य संजय कुमार दुबे, डीईओ कार्यालय के व्याख्याता पीके पटवा, शिवपुर बाबई उमावि की वरिष्ठ अध्यापक हेमलता रमन, हाईस्कूल चपलासर के अध्यापक जितेंद्र सिंह, देशमोहनी के राकेश वर्मा और गूजरवाड़ा की प्रीति कुरापा शामिल है।
ब्लाक स्तर पर भी दल गठित – डीईओ ने बताया कि परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिए ब्लाक स्तर पर अलग से दल का गठन किया गया है। इसमें सात ब्लाकों से बीईओ समेत 26 शिक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। इसमें सोहागपुर ब्लाक के लिए रामनरेश सिंह, अर्चना तिवारी खाड़ादेवरी, महेेश रघुवंशी, धनसिंह मेहर शामिल है। इसी तरह बाबई के लिए एडमायसन क्रेग प्रभारी बीईओ, एसके चौरसिया और मनोज अहिरवार की ड्यूटी लगाई गई है। वही सिवनी मालवा के लिए एमएल उइके प्रभारी बीईओ, विमलदीप कटारे, हरिराम सेजकर, मनीत दुबे और केसला के लिए आशा मौर्य बीईओ, दारासिंह सूर्यवंशी, एसआर जिनौरिया, हितेश दुबे, पिपरिया ब्लाक के लिए जेपी साकेत बीईओ, वीर नारायण सिंह चौहान, बलीराम अहिरवार और इरोजनियल नयानियल, बनखेड़ी में एसडी सिंह बीईओ, पीएस धुर्वे, उामकांत मिश्रा, होशंगाबाद ब्लाक के लिए प्राचार्य साधना बिलथरिया, आरके गौर, मंजू पाठक और माधरी शुक्ला शामिल है।
उत्कृष्ट शाला के प्राचार्य बीईओ कार्य से होंगे मुक्त
इटारसी. लोक शिक्षण संचानालाय ने उत्कृष्ट विद्यालयों के प्राचार्यों को बीईओ के प्रभार से मुक्त करने का निर्देश जारी किया है। डीईओ अनिल वैद्य ने बताया कि जिला मुख्यालय समेतविकासखंडों के उत्कृष्ट स्कूलों के प्राचार्यों को अभी तक बीईओ के साथ ही ओपन स्कूल समन्वयक बनाया गया था। अब इनसे इन पदों का प्रभार वापस ले लिया गया। अब ये केवल प्राचार्य के रूप में उत्कृष्ट विद्यालयों में बेहतर शैक्षणिक गुणवत्ता देने पर ध्यान दे सकेंगे।

Home / Hoshangabad / बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने जिले में बनाए निरीक्षण दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो