scriptजानिए आखिर जर्मनी की बैंक टीम ने क्यों की होशंगाबाद नपा की प्रशंसा | Know why Germany's bank team praised Hoshangabad Napa | Patrika News
होशंगाबाद

जानिए आखिर जर्मनी की बैंक टीम ने क्यों की होशंगाबाद नपा की प्रशंसा

केएफडब्ल्यू कंपनी ने किया था जीआई सर्वेहोशंगाबाद नपा ने दो जगह उठाया जीआई सर्वे से लाभ,

होशंगाबादAug 22, 2019 / 01:02 pm

Rahul Saran

जानिए आखिर जर्मनी की बैंक टीम ने क्यों की होशंगाबाद नपा की प्रशंसा

जानिए आखिर जर्मनी की बैंक टीम ने क्यों की होशंगाबाद नपा की प्रशंसा

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश शहरी स्वच्छता और पर्यावरण कार्यक्रम के तहत कार्यशाला का आयोजन भोपाल में किया गया। इस कार्यशाला में जर्मनी की केएफडब्ल्यू बैंक के अधिकारियों, नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों के साथ पांच शहरों के नपाध्यक्ष, सीएमओ और सहायक यंत्रियों के साथ ही अन्य अधिकारी शामिल हुए। कार्यशाला में होशंगाबाद नपा की कार्यप्रणाली की जमकर प्रशंसा हुई। होशंगाबाद नपा को केएफडब्ल्यू टीम के जीआई सर्वे का लाभ उठाने के लिए उठाए गए दो कदमों का प्रस्तुतिकरण देने पर यह सराहना मिली। कार्यशाला में नरसिंहपुर, मंडला, होशंगाबाद, बड़वानी और सेंधवा नपा को बुलाया गया था। होशंगाबाद नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, सहायक यंत्री आरसी शुक्ला, योगेश सोनी, राहुल गुप्ता, क्रियान्वयन एजेंसी पीआईयू के पदाधिकारी,कन्ट्रक्शन कंपनी तहल ग्रुप के प्रतिनिधि भोपाल पहुंचे थे।
—-
इन दो कामांे पर मिली प्रशंसा
होशंगाबाद नपा ने बताया था कि केएफडब्ल्यू ने सीवज लाइन के लिए मकानों का जो जीआई सर्वे किया था उस सर्वे की मदद से नपा ने संपत्ति कर अधिरोपण के मामले में १२ प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर ली है। इसके अलावा वार्ड नंबर १८ में उसी सर्वे की मदद से हर घर में वाटर मीटर लगाकर २४ घंटे पानी की सप्लाई चालू की है। इन दो अलग प्रयासों पर जर्मन बैंक की टीम ने होशंगाबाद नपा की सराहना की और कार्यशाला में ताली बजवाकर हौसला बढ़ाया।
—–
नर्मदा प्रदूषण मुक्ति पर रहा फोकसकार्यशाला में वक्ताओं का पूरा फोकस नर्मदा को प्रदूषण से बचाने पर रहा। कार्यशाला में मौजूद अमिताभ कुंडू ने भारत के नगरों में स्वच्छता एवं सीवरेज पर अपने विचार रखे। जीटेक कंपनी जर्मनी मार्क फोमर ने एसबीआर तकनीकि पर केंद्रित जल-मल उपचार विकल्प पर जानकारी दी। कार्यशाला में उप परियोजना निदेशक एमके श्रीवास्तव, केएफडब्ल्यू बैंक के किस्टियाने स्किम्ट, एमपी यूडीसी के सीईओ एमके आचार्य, नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
——-
इनका कहना है
कार्यशाला में पांच शहरों के नपाध्यक्षों, सीएमओ और सहायक यंत्रियों को बुलाया था। कार्यशाला में होशंगाबाद नपा को इस क्षेत्र में बेहतरीन काम करने पर प्रशंसा मिली है।
अखिेलश खंडेलवाल, नपाध्यक्ष होशंगाबाद

Home / Hoshangabad / जानिए आखिर जर्मनी की बैंक टीम ने क्यों की होशंगाबाद नपा की प्रशंसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो