scriptजानिए मध्य प्रदेश के यह विधायक हाथों में सेनेटाइजर लेकर क्यों उतर गए सड़कों पर | Know why MLA sanitize the market and other places | Patrika News
होशंगाबाद

जानिए मध्य प्रदेश के यह विधायक हाथों में सेनेटाइजर लेकर क्यों उतर गए सड़कों पर

Fight against COVID19

होशंगाबादMar 27, 2020 / 11:59 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

जानिए क्यों विधायक हाथों में सेनेटाइजर लेकर उतर गए सड़कों पर

जानिए क्यों विधायक हाथों में सेनेटाइजर लेकर उतर गए सड़कों पर

कोरोना वायरस से बचाव के लिए शहरों व वार्ड में क्या क्या सुविधाएं मुहैया है, सेनेटाइज करने की क्या स्थिति है, किसी प्रकार की चिकित्सीय आपातकाल से निपटने की तैयारियां कैसी है, इसको जानने के लिए शुक्रवार को विधायक ठाकुरदास नागवंशी खुद ही निकल पड़े। विधायक ने खुद सेनेटाइजर लेकर बाजार को सेनेटाइजर करने के लिए जगह जगह स्प्रे किया। लोगों को घरों में रहने की अपील करने के साथ जागरूक भी किया। विधायक ने सरकारी अस्पताल पहुंच लोगों को ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के लिए प्रेरित भी किया।
पिपरिया में कोरोना को देखते हुए लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, जरूरी सामानों के लिए लोग घर से बाहर निकल रहे थे लेकिन भीड़ की वजह से लाॅकडाउन का उद्देश्य विफल साबित हो रहा था। इसको देखते हुए प्रशासन ने शनिवार से डोर स्टेप डिलेवरी का ऐलान करने के साथ लोगों को घरों में रहने के लिए भी जागरूक किया।
शुक्रवार को विधायक ठाकुरदार नागवंशी भी लोगों को जागरूक करने के साथ व्यवस्था की हकीकत जानने निकले। विधायक ने विभिन्न वार्डोें का भ्रमण किया साथ में बाजार सहित कई इलाका को अपने हाथों से सेनिटाइज भी किया। उन्होंने मिलने वालों का हाथ धुलवाया, सेनिटाईज किया और घर में ही सुरक्षित रहने की अपील की। भ्रमण के दौरान वह सरकारी अस्पताल पहुंचे। यहां इंतजामों के बारे में जानकारी ली। मौजूद लोगों को एक दूसरे की सुरक्षा के लिए एक दूसरे से दूरी बनाने की अपील के साथ उसका तत्काल पालन भी कराया।
विधायक ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, हर जगह सेनिटाइज कराई जाए।
एक माह का वेतन दिया,भोजन पैकेट बांटे

विधायक ठाकुर दास नागवंश ने आपात स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष में एक माह का मानदेय देने की घोषणा की। भाजपा मण्डल अध्यक्ष बलराम ठाकुर के साथ विधायक ने जरुरतमंदों को खाना का पैकेट वितरित किया। मण्डल अध्यक्ष ने कहा आपात स्थिति में फोन पर सूचना देने पर जरुरतमंद को पूड़ी पैकेट का प्रबंध जारी रहेगा।
By- Shakeel Niyazi

Home / Hoshangabad / जानिए मध्य प्रदेश के यह विधायक हाथों में सेनेटाइजर लेकर क्यों उतर गए सड़कों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो