scriptलॉकडाउन: यहां जिला प्रशासन घर-घर बांट रहा लड्डू और सत्तू् | Lockdown: district administration distributed am sweet and sattu | Patrika News
होशंगाबाद

लॉकडाउन: यहां जिला प्रशासन घर-घर बांट रहा लड्डू और सत्तू्

बच्चे और गर्भवती महिलाओं को यह सामग्री घर जाकर दे रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

होशंगाबादApr 29, 2020 / 09:54 pm

बृजेश चौकसे

लॉकडाउन: यहां जिला प्रशासन घर-घर बांट रहा लड्डू और सत्तू्

लॉकडाउन: यहां जिला प्रशासन घर-घर बांट रहा लड्डू और सत्तू्

होशंगाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिले में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में प्रशासन द्वारा बच्चे, गर्भवती और धात्रीमाताओं को ‘रेडी टू ईटÓ के रूप में लड्डू एवं सत्तू का वितरण किया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को सौंपी गई है। वह घर-घर जाकर यह खाद्य सामग्री वितरित कर रही हैं।
कोरोना से बचाव के दे रही टिप्स
बुधवार को सिवनीमालवा अंतर्गत आंगनबाडी केन्द्र भिलाडियाकलां में आंगनबाडी कार्यकर्ता रजनी दुबे, सहायिका साधना हरियाले द्वारा हितग्राहियो को घर जाकर लड्डू और सत्तू का वितरण किया गया। साथ ही आंगनबाडी कार्यकर्ता द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी रखने की समझाईश दी गई।
अन्य राज्यों में फसे 166 मजदूरों के खाते में डाले एक-एक हजार
राज्य शासन द्वारा प्रदेश के ऐसे मजदूर जो अन्य राज्यों में फसे हैं उन्हें तत्कालिक आवश्यकताओं जैसे भोजन, दवाई इत्यादि के लिए मुख्यमंत्री प्रवासी मजदूर सहायता योजना प्रारंभ की गई है। इसके तहत प्रत्येक मजदूर को एक हजार रूपए की राशि हस्तांतरित करने की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर धनंजय सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू लाकडाउन के दौरान होशंगाबाद जिले के अन्य राज्यो मे फसे 166 मजदूरो को रेडक्रॉस मद से हितग्राहियों को उनके खाते में 1-1 हजार रूपए की राशि जमा कर त्वरित सहायता प्रदान की गई है।
रबी उपार्जन की समीक्षा, दिए निर्देश
कलेक्टर धनंजय सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में रबी उपार्जन की समीक्षा की। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत आदित्य सिंह, अपर कलेक्टर जीपी माली सहित उपार्जन संबंधी अधिकारीगण उपस्थित रहें। बैठक में कलेक्टर ने उपार्जन, परिवहन एवं भण्डारण की सूक्ष्म समीक्षा की। उन्होने कहा कि खरीदी केन्द्रो से उपज परिवहन कार्य में तथा स्वीकृति पत्रक जारी करने में प्रगति लाए एवं किसानो को शत प्रतिशत भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि रबी उपार्जन कार्य के सफल संचालन हेतु सभी अधिकारी उपार्जन हेतु सौंपे गए दायित्वो का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि दायित्वो के निर्वहन में लापरवाही करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होने सभी उपार्जन संबंधी अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित एसडीएम से समन्वय स्थापित कर रबी उपार्जन का सुचारू रूप से क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

Home / Hoshangabad / लॉकडाउन: यहां जिला प्रशासन घर-घर बांट रहा लड्डू और सत्तू्

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो