scriptJ&K: लूट की घटनाओं के बाद बैंकों में कैश लेन देन पर लगी रोक, सीएम महबूबा ने जारी किया एडवाइजरी | in jammu and kashmir 40 branches stops cash deals after militant attacks in bank | Patrika News
71 Years 71 Stories

J&K: लूट की घटनाओं के बाद बैंकों में कैश लेन देन पर लगी रोक, सीएम महबूबा ने जारी किया एडवाइजरी

बैंक ग्राहक ना तो कैश जमा करा पाएगा और ना ही कैश की निकासी कर सकेगा। सभी ब्रांच रसीद के माध्यम से काम करेगी।

होशंगाबादMay 06, 2017 / 09:35 am

पुनीत कुमार

jk bank

jk bank

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा लगातार बैंक और कैश वैन लूटकांड के बाद प्रेदश की महबूबा मुफ्ती सरकार ने बैंकों के लिए एक दिशा-निर्देश जारी कर कैश ट्रांजैक्शन पर रोक लगाने को कहा है। शक्रवार को एक एडवाइजरी जारी कर सीएम मुफ्ती ने कहा कि दक्षिण कश्मीर और शोपिया की 40 बैंक शाखाओं में लूटपाट की घटना को अंजाम देना आसान है। इसलिए इन सभी शाखाओं में कैश लेन- देन को रोका जाए। 
तो वहीं ये सभी बैंक जम्मू और कश्मीर बैंक से जुड़े हुए हैं। इस मामले पर राज्य के एक बैंक अधिकारी ने बताया कि बैंक के इन शाखाओं को शिफ्ट नहीं किया जाएगा। बावजूद इसके समान्य तरीके से काम होगा। जहां कोई बैंक ग्राहक ना तो कैश जमा करा पाएगा और ना ही कैश की निकासी कर सकेगा। सभी ब्रांच रसीद के माध्यम से काम करेगी। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के एटीएम मशीनों को भी शिफ्ट किया जाएगा। 
गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद जम्मू-कश्मीर में कई बैंकों में लूटपाट की घटना सामने आई हैं। तो वहीं दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों ने 6 बैंकों को लूटा था। पिछले दिनों पुलवामा जिले में कुछ नकाबपोश आतंकवादियों ने एक देहाती बैंक को लूट कर वहां से 5 लाख रुपए ले भागे थे। 

Home / 71 Years 71 Stories / J&K: लूट की घटनाओं के बाद बैंकों में कैश लेन देन पर लगी रोक, सीएम महबूबा ने जारी किया एडवाइजरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो