scriptइन होनहार बेटियों को सीएम करेंगे सम्मानित, देखें रिजल्ट | mp board 12th result 2018 declared and check results.patrika.com | Patrika News
होशंगाबाद

इन होनहार बेटियों को सीएम करेंगे सम्मानित, देखें रिजल्ट

होशंगाबाद की दो बेटियां प्रदेश की प्रावीण्य सूची में, ‘मामाÓ करेंगे सम्मानित

होशंगाबादMay 14, 2018 / 10:46 am

बृजेश चौकसे

mp board 12th result 2018 declared and check results.patrika.com

mp board 12th result 2018 declared and check results.patrika.com

होशंगाबाद। माध्यमिक शिक्षा मंडल सोमवार को बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित करेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री निवास में सीएम शिवराजसिंह चौहान सुबह १०.३० बजे परिणाम की घोषणा करने के साथ प्रदेश की प्रावीण्य सूची में शामिल विद्यार्थियों का सम्मान करेंगे। सीएम चौहान के हाथों सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों में जिले की दो छात्राएं भी शामिल हैं। मुख्यालय के एक्सीलेंस स्कूल की कक्षा १२वीं की छात्रा स्नेहा पटवा और शोभापुर उमावि में १०वीं की छात्रा साक्षी मिश्रा ने प्रदेश की मेरिट सूची में स्थान बनाया है।

शोभापुर की साक्षी ने किया टॉप
शोभापुर कन्या शाला की कक्षा १०वीं की छात्रा साक्षी मिश्रा ने भी कक्षा १०वीं की प्रदेश की मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया है। सहकारी बैंक में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर पदस्थ पिता और गृहणी माता की बेटी ने प्रदेश में नाम रौशन कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय स्कूल में पढ़कर प्रदेश की प्रावीण्य सूची में शामिल होने पर स्कूल सहित आसपास के क्षेत्र में साक्षी की चर्चा हो रही है। साक्षी अपनी मां लता मिश्रा के साथ राजधानी रवाना हो गई। बिटियां की मेहनत रंग लाई तो परिवार में खुशी का माहौल रहा। दिनभर बधाई देने वालों का साक्षी के घर तांता लगा रहा।

17वें जन्मदिन पर मिला तोहफा
शहर की स्नेहा पटवा को उसके १७वें जन्मदिन पर सबसे बड़ा तोहफा मिला। दरअसल स्नेहा को रविवार दोपहर सूचना मिली कि उसे सम्मानित करने के लिए सीएम हाउस से बुलावा आया है। सूचना मिलते ही स्नेहा के परिवार में खुशी का माहौल है। रोजाना सुबह उठकर पढ़ाई करने और विषय पर पूरा ध्यान रखने की स्नेहा की इस रणनीति ने उसका नाम प्रदेश की प्रावीण्य सूची में शामिल कर दिया है। स्नेहा के पिता छोटे व्यापारी हैं और मांग गृहणीं हैं। दो बड़े भाई भी कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। साधारण परिवार की इस बालिका ने अपनी प्रतिभा के दम पर बड़े-बड़े निजी स्कूल के विद्यार्थियों को पीछे छोड़ दिया है। स्नेहा भी मुख्यमंत्री से सम्मानित होने की बात पर खूब उत्साहित हैं।

Home / Hoshangabad / इन होनहार बेटियों को सीएम करेंगे सम्मानित, देखें रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो