scriptशांति नगर इलाके में २४ घंटे होगी नर्मदा जल सप्लाई, जल्द शुरू होगा शहर में नया सिस्टम | Narmada water supply will be in Shanti Nagar area for 24 hours | Patrika News
होशंगाबाद

शांति नगर इलाके में २४ घंटे होगी नर्मदा जल सप्लाई, जल्द शुरू होगा शहर में नया सिस्टम

-५ लाख लीटर है पानी टंकी की क्षमता

होशंगाबादAug 12, 2019 / 06:52 pm

Rahul Saran

 Water supply machine at railway pump house could not be damaged, water supply

Water supply machine at railway pump house could not be damaged, water supply

होशंगाबाद। शांति नगर स्थित पानी की टंकी से जुड़ा इलाका पहला एेसा क्षेत्र होगा जहां लोग जब अपने घर में नल चालू करेंगे तब उन्हें नर्मदा जल मिलेगा। लोगों को अपने घर में ही २४ घंटे पानी की सुविधा मिलने वाली है। नर्मदा जल प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। स्वतंत्रता दिवस से शहर के उक्त क्षेत्र में पहली बार यह सुविधा शुरू करने की योजना है।
—-

१८०० मीटर हैं लगे

शांति नगर इलाके में करीब १८०० मकान हैं। इन मकानों में वाटर मीटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। पिछले चार दिनों से वाटर मीटर सहित पाइप लाइन में लीकेज की जांच का काम हो रहा था। यह काम कंपनी ने लगभग पूरा कर लिया है। इस काम को पूरा करने के लिए कंपनी ने अलग से कर्मचारी लगाए थे।
——

५ लाख है टंकी की क्षमता

शांतिनगर में जो ओवरहेड टैंक बनाया गया है उसकी क्षमता ५ लाख लीटर की है। इस टंकी से लोगों को जल्द ही २४ घंटे नर्मदा जल की सप्लाई मिलने लगेगी। अभी इस इलाके के लोगों को एक ही टाइम पानी मिल रहा है।
—इनका कहना है

शांति नगर की टंकी से २४ घंटे पानी सप्लाई का सिस्टम शुरू करने जा रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से इस सिस्टम को शुरू करने की योजना है। इससे लोगों को जब जरुरत होगी तब पानी मिलेगा।
भूपेश दोडके, साइट इंचार्ज दि ह्यूम इंडिया कंपनी

शांति नगर की टंकी से २४ घंटे पानी देने की योजना है। जल्द ही लोगों की सुविधा के लिए यह नया सिस्टम चालू करने वाले हैं।
आरसी शुक्ला, प्रभारी नर्मदा जल प्रोजेक्ट नपा

Home / Hoshangabad / शांति नगर इलाके में २४ घंटे होगी नर्मदा जल सप्लाई, जल्द शुरू होगा शहर में नया सिस्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो