scriptनया साल का पहला सुर्यग्रहण 6 जनवरी को, इन राशियों को होगा इसका फायदा | Naye saal ka pehla suryagrahan 6 January ko, in rashiyo ko hoga fayda | Patrika News
होशंगाबाद

नया साल का पहला सुर्यग्रहण 6 जनवरी को, इन राशियों को होगा इसका फायदा

कहीं आप की राशि को नहीं इसमें शामिल

होशंगाबादJan 02, 2019 / 12:18 pm

poonam soni

suryagrahan

नया साल का पहला सुर्यग्रहण 6 जनवरी को, इन राशियों को होगा इसका फायदा

होशंगाबाद। नया साल वैसे तो सभी के लिए शुभ संकेत लेकर आया है। लेकिन नए साल में दिखने वाला पहला सुर्यग्रहण छह जनवरी को हैं। सूर्यग्रहण 2019 को प्रभावित करने वाला है। हिंदु धर्म में इस ग्रहण का विशेष महत्व होता है। आचार्य सोमेश परसाई के अनुसार 2019 में तीन सूर्य ग्रहण पडऩे वाले है जिसमें से दो ग्रहणों का असर भारत में नही होगा। इसमें से एक ग्रहण का असर भी होगा और इस सूर्य ग्रहण से सूतक भी लगेगी। छह जनवरी को होने वाले पहले सूर्य ग्रहण से कई राशियों को फायदा भी होगा। ज्योतिषाचार्य के अनुसार आपको बताते है कि कौन सी राशियां है जिनको फायदा होने वाला है।
ये हो सकता है फायदा
सिंह, तुला,मीन ,कन्या, मेष राशि वालों को होने वाला है बड़ा फायदा हो सकता है। बताया जाता है कि इन राशि के लोगो की किस्मत खुल जाएगी। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली तरक्की से लाभ मिलेगा एवं व्यापार संबंधी लाभ भी होंगे।
जानिए किस राशि को कौन सा फायदा….
करियर और शिक्षा- सिंह राशि के जातकों के लिए सरकारी नौकरी के मामले में थोड़ा सतर्क रहना पड सकता है। उच्च अधिकारियों व सहयोगियों से उलझना परेशानी बन सकती है। पीठ पीछे खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी दिक्कते ओर बढ़ सकती है। सिंह राशि में जो जातक बिजनेस, स्टॉक, प्रॉपर्टी क्षेत्र में काम करते है। उन्हे धन लाभ होने के आसार हैं। आर्थिक मामलों के लिए यह समय कुल-मिलाकर ठीक ही रहेगा।
परिवार और मित्र- कन्या राशि परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे। आपके अपने उनके साथ संबंध में मजबूत होगें। लोग आपका साथ पसंद करेंगे। आपकी लोकप्रियता भी बढ़ सकती है। इन राशि के जातकों को रिश्ते और प्यार में भरोसा रखते है। शादीशुदा लोग इस समय का आनंद उठाएगें। उनके जीवन में शांति खुशी व सौहार्द बना रहेगा।
धन लाभ- मेष राशि के जातकों को फालतू खर्चा भी बढ़ा हुआ रहेगा। खुद पर कंट्रोल करने की जरूरत है। किसी भी तरह के बड़े निवेश में अनुभवी की सलाह जरूर लें, वरना पैसा उलझ भी सकता है। परिवार और मित्र के साथ व्यर्थ की बहस से बचें व हर एक की भावनाओं का सम्मान करना सीखें। घर में कोई धार्मिक एवं मांगलिक कार्यक्रम होने से मन प्रसन्न रहेगा।
स्वास्थ्य- तुला राशि के जातकों के साथ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कते बनी रह सकती है। इन्हे थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है। समय समय पर आराम करना आपके लिए बेहद आवश्यक है। इन राशि के जातकों के साथ करियर और शिक्षा में बेहतरीन काम के चलते नौकरी में उन्नति व प्रमोशन होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।
इन दिन पड़ेगे ग्रहण
पहला सूर्य ग्रहण- 6 जनवरी 2019 (रविवार)
समय- सुबह 05.०८ से लेकर ९.४६तक रहेगा।
दूसरा ग्रहण- २-३ जुलाई २०१९ मंगलवार
समय- रात ११.०८ से लेकर ३ जुलाई २.४६ बजे तक
तीसरा ग्रहण- २६ दिसंबर २०१९ गुरूवार
समय- सुबह ८.०२ से लेकर रात १०.०९ बजे तक

Home / Hoshangabad / नया साल का पहला सुर्यग्रहण 6 जनवरी को, इन राशियों को होगा इसका फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो