scriptनर्मदापुरम् के प्रवेश गेट भोपाल तिराहे का नहीं हुआ सौंदर्यीकरण | No beautification of the entrance gate of Narmadapuram, Bhopal Tirahe | Patrika News
होशंगाबाद

नर्मदापुरम् के प्रवेश गेट भोपाल तिराहे का नहीं हुआ सौंदर्यीकरण

-न तो रोटरी की लाइटिंग हुई और न ही तिराहे की सड़क सुधरी-भोपाल रोड किनारे मृत मवेशी फेंकने से बदबू से लोग परेशान

होशंगाबादJan 23, 2022 / 12:20 pm

devendra awadhiya

नर्मदापुरम् के प्रवेश गेट भोपाल तिराहे का नहीं हुआ सौंदर्यीकरण

नर्मदापुरम् के प्रवेश गेट भोपाल तिराहे का नहीं हुआ सौंदर्यीकरण

होशंगाबाद. नर्मदापुरम् नगरी के प्रवेश गेट भोपाल तिराहे का नगरपालिका को सौंदर्यीकरण करना था, इसके लिए योजना भी तैयार की गई, लेकिन कोई काम नहीं हुए। चौराहे पर न तो स्वागत व्दार लगे और न ही चकरी का सौंदर्यीकरण हुआ और न ही यहां की सड़क की मरम्मत हुई। चौराहे के आगे बुधनी तरफ की सड़क किनारे से मृत मवेशियों को फेंकने की समस्या भी बनी हुई है, जबकि इसे शहर सीमा से बाहर किया जाना था। शहर भर में मृत होने वाले मवेशियों को सफाई कर्मचारी उठाकर अभी भी यहीं फेंक रहे हैं। इससे बदबू के कारण बुधनी-होशंगाबाद के बीच आवागमन करने वाले लोगों, वाहन चालकों को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आसपास ही संजय नगर, तिराहा बस्ती, ग्वालटोली रहवासी क्षेत्र जुड़ा हुआ है। हवा के साथ उठती दुर्गंध के कारण लोगों का रहना भी दूभर हो रहा है। बाहर से आने वाले पर्यटकों के मन में शहर की छवि पर भी असर पड़ता है। बता दें कि तिराहे से बैतूल-इटारसी, बुधनी, औबेदुल्लागंज, मंडीदीप और भोपाल के वाहन सवार चौबीस घंटे निकलते हैं।

रोटरी का नहीं विस्तार-सौंदर्यीकरण
भोपाल तिराहा पर तीनों तरफ की सड़क के बीच स्थित रोटरी का विस्तार एवं सौंदर्यीकरण नहीं हुआ है। रोटरी को व्यवस्थित व चौड़ा कर इसमें लाइटिंग व फव्वारे लगाने की भी योजना थी। इसमें जो लाइट लगी है वह भी ज्यादातर समय बंद रहती है। रोटरी के अंदर हरियाली भी गायब है। फूलदार पौधे भी नहीं लगे हैं। देखरेख की अभाव में रोटरी टूटफूट रही है।
…..
तिराहे पर नहीं हुआ डामरीकरण
तिराहे की रसूलिया-इटारसी तरफ, भोपाल रोड, एवं शहर के ओवर ब्रिज तिराहे तरफ की सड़क भी खस्ताहाल हो चुकी है। तिराहे पर डामर-गिट्टी उखडऩे से वाहन चालकों को आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ रही। शहर में प्रवेश करने यही मुख्य तिराहा है। तिराहे की वर्तमान खस्ता हालत को देखकर अंदर की सड़क-चौराहों की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।
…..
नशामुक्ति की ई – शपथ 30 जनवरी को
होशंगाबाद. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को पूरे देश में मद्य निषेध दिवस के रूप में मनाई जाती है। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए 30 जनवरी को नशामुक्ति की ई-शपथ ली जाएगी। नगरीय निकाय के अधिकारियों तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मद्य निषेध दिवस आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। नशा सामाजिक बुराई होने के साथ-साथ पारिवारिक समस्याओं का भी प्रमुख कारण है। नशे के शिकार व्यक्ति सहजता से अपराध की दुनिया में पहुंच जाते हैं। इसलिए हर व्यक्ति को नशे से दूर रखने के लिए जागरूक करने के प्रयास करें।
…..

Home / Hoshangabad / नर्मदापुरम् के प्रवेश गेट भोपाल तिराहे का नहीं हुआ सौंदर्यीकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो