scriptअब सड़क किनारे नजर नहीं आएंगे फल और सब्जी के ठेले, यह है कारण | Now the roadside will not be seen in fruits and vegetables | Patrika News
होशंगाबाद

अब सड़क किनारे नजर नहीं आएंगे फल और सब्जी के ठेले, यह है कारण

50 लाख से बना पक्का हाट बाजार जल्द होगा शुरू

होशंगाबादMay 13, 2019 / 01:06 pm

sandeep nayak

Now the roadside will not be seen in fruits and vegetables

अब सड़क किनारे नजर नहीं आएंगे फल और सब्जी के ठेले, यह है कारण

होशंगाबाद। शहर की सड़कों के किनारों पर लगने वाली सब्जी-फल की दुकानें जल्द ही कोठीबाजार में पुतलीबाई स्कूल के पीछे पक्के हाट बाजार में शिफ्ट होंगी। इसके लिए कार्य तेजी से चल रहा है। पक्के हाट को नगरपालिका ने यहां करीब 50 लाख रुपए की लागत से तैयार किया है। हाट परिसर में 18 पक्की दुकानें, 160 चबूतरे और कवर्ड बड़ा शेड बनाया है। दुकानदारों व लोगों को यहां सुलभ कॉम्पलेक्स, पेयजल, सफाई और लाइटों की सुविधा मुहैया कराई गई है। सब्जी-फल की नीलामी बड़े शेड में होगी। 10-12 दिनों में हाट शुरू हो जाएगा। रविवार का साप्ताहिक बाजार भी यहां लगने लगेगा। फल सब्जी हाट बाजार कोठी बाजार में शिफ्ट होने के बाद सड़क किनारे लगने वाले बाजार की समस्या से निजात मिलेगी वहीं बाजार भी व्यवस्थित हो सकेगा।
अभी सड़कों पर लगती हैं दुकानें
शहर के मुख्य बाजार क्षेत्र के सतरस्ता, एसएनजी रोड, वीआइपी रोड, छोटी समाधि क्षेत्र, हीरो हांडा शोरूम चौराहा पर सड़कों पर ही फल-सब्जी की दुकानें व ठेले लगते हैं। अतिक्रमण की वजह से लोगों को आवागमन में दिक्कतें होती है। शाम के समय आवाजाही के दौरान जाम की स्थिति बन जाती है।

एक साल से चल रहा था निर्माण
कोठीबाजार स्कूल के पीछे नगरपालिका एक साल से पक्की दुकानों, चबूतरों व फर्श के पक्कीकरण का काम कर रही थी। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अब यहां फल-सब्जी के थोक व फुटकर व्यापारियों को यहां शिफ्ट किया जाएगा। पक्के हाट के शुरू होने से शहर के लोगों को व्यवस्थित स्थान पर सब्जी-फल की खरीदी में आसानी होगी। हाट में पेयजल, सफाई, लाइटों के इंतजाम भी किए गए हैं।
– हाट का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। यहां दुकानों, शेड एवं चबूतरों के अलावा सुलभ कॉम्पलेक्स, पेयजल के लिए 5 नलों सहित उजाले के लिए हाईमास्ट लैंप लगाए गए हैं। अगले 10-12 दिनों में सड़कों पर लगने वाली सब्जी-फल की दुकानों को शिफ्ट कर हाट को शुरू करा दिया जाएगा।
अखिलेश खंडेलवाल, नपाध्यक्ष होशंगाबाद

Home / Hoshangabad / अब सड़क किनारे नजर नहीं आएंगे फल और सब्जी के ठेले, यह है कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो