scriptये क्या…अफसर ने सीएम हेल्पलाइन में दी गलत जानकारी, जानें क्या हुआ | Officer gave wrong information in CM helpline | Patrika News
होशंगाबाद

ये क्या…अफसर ने सीएम हेल्पलाइन में दी गलत जानकारी, जानें क्या हुआ

सीएम हेल्पलाइन में गलत जानकारी देने पर सीएमएचओ और डीएचओ को नोटिस

होशंगाबादAug 10, 2019 / 01:41 pm

sandeep nayak

Will have to answer in 15 days, if not one party action

Will have to answer in 15 days, if not one party action

होशंगाबाद। जब अफसर ही गलत जानकारी सीएम हेल्पलाइन में भेजने लगें तो फिर समस्याओं का निपटारा कैसे हेगा। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है होशंगाबाद में। जहां स्वास्थ्य अधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन में भी झूठ दर्ज कराया है। जिसका खुलासा होने के बाद अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी ने जिला अस्पताल के सीएमएचओ डॉ. दिनेश कौशल व डीएचओ डॉ. नलिनी गौड़ को कारण बताओ नोटिस दिया है।
नोटिस में बताया गया कि बाबई तहसील के पाटनी गांव में रहने वाली पूजा पत्नी अमर सिंह की सिजेरियन डिलेवरी के साथ सीटीटी जिला अस्पताल होशंगाबाद में 19 मई 2018 को हुई थी। हितग्राही पूजा को जननी सुरक्षा योजना के तहत डिलेवरी के लिए 1 हजार 400 रुपए 18 जून 2018 को उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से दी गई।
शिकायतकर्ता हितग्राही के पति अमर सिंह द्वारा सीएम हेल्पलाइन में 22 जनवरी 2019 को शिकायत की गई। जिसमें बताया कि जननी सुरक्षा योजना की राशि का भुगतान नहीं हुआ है। हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज होने के बाद ५ मार्च को एल-१ स्तर के अधिकारी द्वारा दर्ज किया गया कि आवेदिका को राशि मिल चुकी है। इसलिए शिकायत बंद की जाए। इस पर शिकायतकर्ता की असंतुष्टि के बाद 14 मार्च 2019 को एल-2 स्तर के अधिकारी ने पुन: पोर्टल पर दर्ज किया कि राशि १३ फरवरी को जमा कर दी गई है। जबकि हितग्राही को किसी भी तरह का भुगतान नहीं हुआ था।
मामले में अपर कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज होने के बावजूद सीएमएचओ व डीएचओ द्वारा भुगतान नहीं कराया गया। उलटे सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर गलत जबाव दर्ज कराया गया। इससे स्पष्ट है कि आप अपने कार्यों के प्रति लापरवाही बरतते हुए कर्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन नहीं कर रहे हैं।

Home / Hoshangabad / ये क्या…अफसर ने सीएम हेल्पलाइन में दी गलत जानकारी, जानें क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो