scriptबेहाल अस्पताल: एसएनसीयू के विशेषज्ञ संभाल रहे आेपीडी, भोपाल भेजे जा रहे हार्ट के गंभीर मरीज | OPD handling specialist of SNCU | Patrika News
होशंगाबाद

बेहाल अस्पताल: एसएनसीयू के विशेषज्ञ संभाल रहे आेपीडी, भोपाल भेजे जा रहे हार्ट के गंभीर मरीज

तीन डाक्टर सस्पेंड

होशंगाबादJan 02, 2019 / 02:47 pm

poonam soni

govt hospital

बेहाल अस्पताल: एसएनसीयू के विशेषज्ञ संभाल रहे आेपीडी, भोपाल भेजे जा रहे हार्ट के गंभीर मरीज

होशंगाबाद. जिला अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टरों के पद खाली पडे़ हैं। जिसकी वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल के कुछ डाक्टर बिना सूचना के लंबे समय से गायब हैं तो कुछ सस्पेंड। कई डाक्टर प्रशिक्षण के लिए गए हैं। जिसके कारण अस्पताल में डाक्टरों की कमी बनी हुई है। जिला अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ के सात पद हैं। जिनमें से चार खाली पड़े हैं। एेसे में एसएनसीयू में पदस्थ डाक्टरों की मदद से शिशु रोग ओपीडी का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा हार्ट के मरीजों के लिए एमडी डाक्टर नहीं होने से मरीजों को भोपाल रेफर किया जा रहा है। प्रबंधन के मुताबिक हर महीने अस्पताल में करीब 800 प्रसव होते हैं। इसके अलावा १०० से ज्यादा हार्ट के मरीज आते हैं।

एक ने दिया त्यागपत्र दो लापता : जिला अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी जास्मीन डेविड ने त्याग पत्र दे दिया है। इसके अलावा चिकित्सा अधिकारी डा. फरीदा हसन और डा. जितेंद्र मोरे लंबे समय से अनुपस्थित हैं।
पद – स्वीकृत कार्यरत – रिक्त
चिकित्सक – विशेषज्ञ- ३ १ २
सर्जिकल – विशेषज्ञ – २ २ ०
स्त्री रोग – विशेषज्ञ- ४ २ २
शिशु रोग विशेषज्ञ -७ ३ ४
नेत्र रोग विशेषज्ञ – २ २ ०
अस्थि रोग विशेषज्ञ – २ २ ०
रेडियोलॉजी विशेषज्ञ – २ १ १
पैथालॉजी विशेषज्ञ – २ १ १
नाक,कान, गला विशेषज्ञ – २ १ १
दंत रोग विशेषज्ञ – २ १ १
(नोट: जिला अस्पताल के मुताबिक पदों की जानकारी।)
1. एसएनसीयू के डाक्टरों से ओपीडी में बच्चों का इलाज करा रहे हैं। हार्ट के मरीजों को भोपाल रेफर करते हैं। अस्पताल में डाक्टरों की कमी के संबंध में विभागीय पत्र लिख चुके हैं।
डॉ. सुधीर डेहरिया, सीएस
तीन साल बाद आएंगे डॉक्टर
बताया गया कि एमडी मेडिसिन के पद पर कार्यरत डॉ. जितेंद्र मोरे जिला अस्पताल छोड़कर चले गए हैं। डा. एलआर दिवाकर की मौत हो चुकी है। इसके अलावा एमडी डा. एसएन विश्नोई, डा. सतीष रघुवंशी और डा. प्रियंक मिश्र ट्रेनिंग पर गए हैं। ये सभी डाक्टर ट्रेनिंग पूरी करके तीन साल बाद लौटेंगे।
तीन डाक्टर सस्पेंड
गड़बड़ी और अन्य अनियमितओं के मामले में चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. पीसी करूण, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक अग्रवाल को पूर्व में सस्पेंड किया जा चुका है।

Home / Hoshangabad / बेहाल अस्पताल: एसएनसीयू के विशेषज्ञ संभाल रहे आेपीडी, भोपाल भेजे जा रहे हार्ट के गंभीर मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो