scriptबिना सुविधा के पक्के हाट में सब्जी दुकानें शिफ्ट करने का विरोध | Opposition to shifting vegetable shops in pakahata without convenience | Patrika News
होशंगाबाद

बिना सुविधा के पक्के हाट में सब्जी दुकानें शिफ्ट करने का विरोध

जनसुनवाई में पहुंचे सब्जी विक्रेता कलेक्टर से बोले, नपा को हाट में सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दें

होशंगाबादAug 22, 2018 / 12:07 am

govind chouhan

patrika

बिना सुविधा के पक्के हाट में सब्जी दुकानें शिफ्ट करने का विरोध

होशंगाबाद. नपा व्दारा शहर में सड़कों पर लगने वाली सब्जी-फल दुकानों को हटाकर कोठीबाजार स्थाई हाट में शिफ्ट किया जा रहा है। इस मामले में विक्रेता संघ ने हाट में बिजली, पानी, शेड व नालों को कवर्ड कर हाट परिसर की सफाई करने की मांग की है। सभी विक्रेताओं ने मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर प्रियंका दास से नपा की लापरवाही व मनमाने ढंग से दुकानें शिफ्ट करने की कार्रवाई की शिकायत की। जिला पंचायत सभागार में हुई साप्ताहिक जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर निधि सिंह गोहल एवं वंदना जाट ने आम जनता के 136 आवेदनों पर सुनवाई की। ज्यादातर मामले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पट्टे नहीं मिलने, जमीनों के अतिक्रमण हटाने से संबंधित आए।

बिल्डर ने कॉलोनी में नहीं दी सुविधाएं
हरदा रोड बायपास स्थित सियाराम नगर कॉलोनी के रहवासियों ने जनसुनवाई में बताया कि बिल्डर ने यहां सुविधाएं नहीं दी, जबकि कॉलोनी टीएनसी से एप्रूव्ड है। रहवासी एके दुबे, आरके गौर, कैलाश यादव, राकेश नागर, प्रदीप चौरे, पीएन मिश्रा, विष्णु प्रसाद गढ़वाल ने बताया कि शर्तों के अनुरूप बिजली, पानी, सैप्टिक टैंक, पार्क, खेल मैदान, कचरा प्रबंधन की सुविधाएं नहीं हैं। इस वजह से लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी समस्याएं व्याप्त हैं। स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलती। पेयजल प्रदाय की कोई व्यवस्था नहीं है। मकानों के निस्तार के पानी की निकासी के भी कोई इंतजाम नहीं है।

जताया रोष, सौंपा ज्ञापन
कोठीबाजार स्थित स्थाई हाट में सुविधाएं नहीं होने पर फुटकर सब्जी-फल विक्रेताओं ने जनसुनवाई में पहुंचकर रोष जताया। सब्जी विक्रेता संघ के गोविंद रैकवार, कांग्रेस नेता बबलू रावत, कोमलराम, छोटेलाल, मोहनलाल, सुशील कहार ने बताया कि हाट में कोई व्यवस्था नहीं है। बारिश में खुले आसमान के नीचे दुकानें लगाना संभव नहीं है। नपा जबरिया दबाव बनाकर दुकानें शिफ्ट करा रही है। हाट परिसर में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है।

ये शिकायतें भी आईं

} डोंगरवाडा के निर्धन जीवन लाल निमोदा ने बताया कि उन्हें शौचालय निर्माण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त नहीं हो पाया है।
} पांजराकला की सावित्री बाई ने बताया कि पहले के दस्तावेजों के अनुसार उनकी आयु 78 वर्ष है, परंतु समग्र आइडी में गलती से 60 वर्ष कर दी गई है। कम पेंशन प्राप्त हो रही है।
} मालाखेड़ी के चंद्रशेखर पुरोहित ने बताया कि ग्राम खेड़ी अहीर डोलरिया की निजी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है। पक्ष में कब्जे के आदेश पारित करने पर भी उन्हें कब्जा नहीं मिल पाया है।
} बांद्राभान के राम सिंह ने बताया कि पूर्व में उनका नाम गरीबी रेखा सूची में था जिसे हटा दिया गया है। वे गरीबी रेखा राशन कार्ड के लिए पात्र हैं।

Home / Hoshangabad / बिना सुविधा के पक्के हाट में सब्जी दुकानें शिफ्ट करने का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो