scriptसात लाख की धोखाधड़ी, आयुध निर्माणी महाप्रबंधक के पीए की हुई शिकायत | Ordnance Factory General Manager's PA complaint | Patrika News
होशंगाबाद

सात लाख की धोखाधड़ी, आयुध निर्माणी महाप्रबंधक के पीए की हुई शिकायत

शिकायत के 1 माह बाद भी नहीं हो सकी कार्रवाई

होशंगाबादJan 16, 2022 / 12:26 am

sandeep nayak

सात लाख की धोखाधड़ी, आयुध निर्माणी महाप्रबंधक के पीए की हुई शिकायत

सात लाख की धोखाधड़ी, आयुध निर्माणी महाप्रबंधक के पीए की हुई शिकायत

इटारसी। आयुध निर्माणी इटारसी से सेवानिवृत्त कर्मचारी के साथ करीब 7 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। आयुध निर्माणी के सेवानिवृत्त कर्मचारी ने आयुध निर्माणी महाप्रबंधक के पीए की नामजद लिखित शिकायत की है। शिकायत किए हुए करीब 1 महीने का वक्त बीतने के बावजूद पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। आयुध निर्माणी इटारसी के सेवानिवृत्त कर्मचारी तुलसीराम मालवीय (65) ने बताया कि वह 15 दिसंबर 2021 को लिखित शिकायत की कि वह फरवरी 2016 में आयुध निर्माणी से चार्जमैन के पद से रिटायर हुआ था। उस वक्त उसे कुछ कागजात दिए गए थे, जिन पर उसके हस्ताक्षर होना थे। ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं होने से उसके कागजात महाप्रबंधक के पीए अंशुल महेंद्र ने यह कहकर लिए थे, वह उन्हें भरकर दे देगा।

पहली बार में 6 लाख रुपए खाते से निकाले
मालवीय ने बताया कि अंशुल महेंद्र ने उसके हस्ताक्षर किए हुए दस्तावेजों से पहली बार में 6 लाख रुपए खाते से निकाल लिए। उसके बाद उसे 6 लाख निकालने की बात छिपाते हुए उससे 1 लाख रुपए और ले लिए। जब वह बाद में बैंक गया और खाते की जानकारी ली तब पूरे मामले का खुलासा हुआ। जब उनसे पैसे की मांग की, तो वे आजकल कहकर टरकाते रहे और अब जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

महीनेभर से थाने के लगा रहे चक्कर
रिटायर्ड कर्मचारी ने पुलिस में इस उम्मीद में शिकायत की थी उसे न्याय मिलेगा मगर उसकी शिकायत पर अब तक कोई संज्ञान ही नहीं लिया गया है। इधर आयुध निर्माणी में अधिकारी से जुड़ा मामला होने से पुलिस भी हाथ डालने की हिम्मत नहीं कर पा रही है। वहीं अंशुल से इस बारे में संपर्क करने का प्रयास किया गया, पर नहीं हो पाया।

Home / Hoshangabad / सात लाख की धोखाधड़ी, आयुध निर्माणी महाप्रबंधक के पीए की हुई शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो