scriptआर्मी की इंसास राइफल और कारतूस चुराने के मामले में हुआ सनसनीखेज खुलासा, मचा हड़कंप | pachmarhi army camp latest news and high alert | Patrika News
होशंगाबाद

आर्मी की इंसास राइफल और कारतूस चुराने के मामले में हुआ सनसनीखेज खुलासा, मचा हड़कंप

आरोपी ने एक साल तक पचमढ़ी के सेना शिक्षा केंद्र में ट्रेनिंग ली थी।

होशंगाबादDec 09, 2019 / 11:58 am

sandeep nayak

breakingnews.jpg

,,

होशंगाबाद/ पचमढ़ी में सेना शिक्षा कोर में आर्मी की राइफल और कारतूस चोरी करने के मामले में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। खुलासे के बाद से ही हड़कंप मच गया है। दो संदिग्ध में से जिस एक संदिग्ध की पहचान हुई है। वह सेना का जवान है। एसपी एमएल छारी के अनुसार आरोपी सैनिक की पहचान पंजाब के हरप्रीत सिंह के तौर पर हुई है। हरप्रीत ने 2017-18 के दौरान एक साल तक पचमढ़ी के सेना शिक्षा केंद्र में ट्रेनिंग ली थी। उसकी वर्तमान पदस्थापना होशियारपुर पंजाब में बताई जा रही है। हरप्रीत और उसका साथी अभी भी गिरफ्त से बाहर है।
ऐसे हुई पहचान
बदमाश ने पिपरिया में एटीएम से ट्रांजेक्शन किया है। संबंधित बैंक से डिटेल निकलवाकर नाम एवं उसके बैंक खातों व एटीएम कार्ड से पहचान की है। साइबर सेल से फोन कॉल्स की डिटेल निकलवाई जा रही है। आईजी आशुतोष राय ने बताया कि पुलिस, साइबर टीम सहित एटीएस व आईबी अपनी जांच में जुटी है। पिपरिया के बैंक एटीएम से एक बदमाश ने ट्रांजेक्शन किया है।

किराए की टैक्सी से आए थे पचमढ़ी
दोनों बदमाश शुक्रवार रात साढ़े 12 बजे पिपरिया से किराए की टैक्सी लेकर पचमढ़ी गए थे। वहां तड़के चार बजे सेना की शिक्षा कोर करिअप्पा कंपनी के गेट नंबर दो पर पहुंचे। ड्यूटी पर तैनात संतरी को अपना परिचय आर्मी अफसर के रूप में देकर अंदर प्रवेश किया। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों उसी टैक्सी से पिपरिया वापस लौटे। इसके बाद उनकी पहचान मटकुली के ढाबे और पिपरिया में एटीएम लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई। टवेरा के ड्राइवर ने भी चोरों के पंजाबी या हरियाणवी होने की शंका जताई थी। पहचान होते ही एटीएस सहित आर्मी इंटेलीजेंस की टीम ने आरोपी को पकडऩे की तैयारी शुरू कर दी है।
इस तरह हुई पहचान
मप्र एटीएस, होशंगाबाद पुलिस और भारतीय सेना की एजेंसियां घटनाक्रम के तुरंत बाद इस घटना की जांच में जुटी थी। शनिवार को मटकुली के ढाबे, व पिपरिया इतवारा बाजार की ओर रेलवे पार्किंग में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने पर पुलिस को कुछ सुराग मिले। पिपरिया के स्टेशन क्षेत्र के एटीएम और इतवारा बाजार में पुरानी श्याम टॉकीज के सामने स्थित एक एटीएम में पुलिस को हरप्रीत के जाने के सुराग मिले। एटीएस टीम के सदस्यों के साथ पुलिस ने इस एटीएम में लगभग एक घंटे तकनीकी जांच की। जांच के बाद आरोपी हरप्रीत का नाम और पता सामने आया।

Home / Hoshangabad / आर्मी की इंसास राइफल और कारतूस चुराने के मामले में हुआ सनसनीखेज खुलासा, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो