कावेरी स्टेट में तीसरे दिन भी पानी को तरसे लोग

कावेरी स्टेट में तीसरे दिन भी पानी को तरसे लोग

Yashwant Jhariya | Publish: Sep, 05 2018 11:47:16 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कॉलोनी में पानी को लेकर आए होती रहती है कोई न कोई समस्या

इटारसी. शहर की कावेरी स्टेट कॉलोनी में आए पानी को लेकर कोई न कोई समस्या खड़ी होती ही रहती है। कभी पानी की मोटर खराब हो जाएगी तो कभी नलों में मटमेला पानी आएगा। इतना ही नहीं जगह-जगह पाइपलाइन फूटने से रहवासी पीने के पानी तक को तरस गए हैं।
कॉलोनी में बीते दो दिनों से पानी नहीं मिल पा रहा है और मंगलवार तीसरे दिन भी लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंचा। लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। शाम को कॉलोनी में समस्या दूर करने कर्मचारी पहुंचे मगर पानी सप्लाई चालू नहीं की जा सकी।
पाइप लाइन लीकेज - वैसे तो कॉलोनी में कई जगह से पाइपलाइन फूट चुकी है जिससे पानी बहता है। खासकर दुर्गा मंदिर के पास जो पाइपलाइन गई है उसमें से अभी भी पानी लीकेज हो रहा है। वर्तमान में कॉलोनी में स्थित किराना दुकान के पास पानी सप्लाई करने वाली पाइप लाइन फूट गई है। यह पाइप लाइन कुछ दिन पहले फूटी थी जिससे दिनभर हजारों लीटर पानी प्रतिदिन बह रहा था। पानी बहने के कारण लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा था जिससे वे परेशान हो रहे थे। लोगों को मंदिर के पंप के सहारे ही काम चलाने लायक पानी मिल रहा था। लोगों की शिकायत के बाद मंगलवार को तीन दिन बाद कर्मचारी पाइपलाइन को सुधारने पहुंचे। रात ९ बजे तक पाइप लाइन को ठीक करने का काम चला मगर काम पूरा नहीं हो सका जिससे शाम को भी पानी सप्लाई नहीं किया जा सका। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि तीन दिन से पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। टैंकर भी नहीं आ रहा है।
टैंकर तक नहीं भेजते - कॉलोनी में आए दिन पानी की समस्या होती रहती है, बावजूद इसके नपा पानी का टैंकर तक नहीं भेजती है। सीएमओ भी इसी कॉलोनी में रहते हैं। उन्हें समस्या की जानकारी होती है, फिर भी नपा से टैंकर की व्यवस्था नहीं हो पाती है। हालांकि सीएमओ अक्षत बुंदेला का कहना है कि पाइपलाइन में लीकेज था इसलिए सप्लाई बाधित हो रही थी। कर्मचारियों को भेजकर काम लगाया है।

Ad Block is Banned