कोरोना का कहर...अगस्त का महिना पड़ रहा भारी, आखिरी 33 दिनों में मिले 378 संक्रमित, 11 जानें भी गई

पिपरिया की महिला की भोपाल में कोरोना से मौत, 7 और पॉजिटिव

By: sandeep nayak

Published: 25 Aug 2020, 12:23 PM IST

होशंगाबाद/जिले में कोरोना का दायरा लगातार बढ़ रहा है। साथ ही मौत भी हो रही हैं। सोमवार के पिपरिया निवासी एक कोरोना पॉजिटिव महिला की भोपाल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं इटारसी मंडी में विधायक प्रतिनिधि सहित सात अन्य पॉजिटिव मिले हैं। बता दें जिले में जल्द संक्रमितों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच जाएगा। 6 अप्रेल को पहले पॉजिटिव मामला आने के बाद से अब तक 140 दिनों में 477 पॉजिटिव मिल चुके हैं। अगस्त के 24 दिनों में ही 258 संक्रमित मिले हैं।
इसलिए बढ़ी चिंता
अप्रेल से लेकर 21 जुलाई तक महज 99 केस मिले थे। इसके बाद 33 दिनों में 378 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद संक्रमितों का यह आंकड़ा बढ़कर 478 तक पहुंच गया है। मतलब इन 33 दिनों में प्रतिदिन औसतन 11.3 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। वहीं इन 33 दिनों में ही उपचार के दौरान 10 लोगों ने दम तोड़ दिया। आंकड़ों को देखते हुए हाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

हीमोग्लोबिन कम होने के साथ अन्य बीमारियां थीं
पिपरिया के इंदिरा गांधी वार्ड निवासी महिला की सोमवार को कोरोना से मौत हो गई। बता दें नगर में एक महिला व एक पुरूष की मौत पूर्व में हो चुकी है। इंदिरा गांधी वार्ड निवासी 62 वर्षीय महिला 17 अगस्त को पॉजिटिव पाई गई थी, जिसे हीमोग्लोबिन कम होने के साथ अन्य बीमारियां होने पर भोपाल रैफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एसडीएम नितिन टाले ने नागरिकों से अपील की है कि सभी सोशल डिस्टेंङ्क्षसग का पालन करते हुए मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करें एवं साबुन से अच्छी तरह हाथ धोएं। शासन के निर्देशों का ध्यान रखें। तहसीलदार राजेश बोरासी ने बताया कि विकासखंड में वर्तमान में 12 एक्टिव केस हैं। जिनका पिपरिया, होशंगाबाद व भोपाल में इलाज चल रहा है।

इटारसी में विधायक प्रतिनिधि सहित सात कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती
इटारसी. कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर में सोमवार को सात कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें विधायक प्रतिनिधि सहित अन्य लोग शामिल हैं। संक्रमितों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। यह सभी संक्रमित तेरहवीं लाइन, नाला मोहल्ला, गांधीनगर, शिवाजी नगर पुरानी इटारसी और बूढ़ी माता इलाके के बताए जा रहे हैं। सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डा. एके शिवानी ने बताया कि सोमवार को तीन कोराना संक्रमितों के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है। फिलहाल अस्पताल में 17 मरीज बचे हैं।
इटारसी में जांच शुरू
सरकारी अस्पताल इटारसी में कोरोना संक्रमितों की फस्र्ट जांच प्रारंभ की गई है। अस्पताल अधीक्षक डा. शिवानी ने बताया कि सोमवार को 28 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 16 की जांच इटारसी और 12 की जांच भोपाल में होगी।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned