scriptलापता सगे भाईयों का दस साल बाद मिला पता, मच गया कोहराम | Police did not investigate missing brothers | Patrika News
होशंगाबाद

लापता सगे भाईयों का दस साल बाद मिला पता, मच गया कोहराम

पुलिस ने गुमशुदगी की जांच कर दी थी बंद, सीरियल किलर ने किया खुलासा

होशंगाबादSep 13, 2018 / 10:45 pm

बृजेश चौकसे

Serial killer

Serial killer

बैतूल. आठ साल पहले लापता हुए कल्याणपुर गांव के दोनों सगे भाईयों की हत्या की गई थी। सीरियल किलर आदेश खामर ने उनकी हत्या कर लाश भिंड जिले में फेंकने का खुलासा किया है। इसके बाद बैतूल पुलिस की नींद खुली। अब वह गुमशुदगी की बंद फाइल खोलकर उसकी धूल हटा रही है। यदि पुलिस ने गंभीरता दिखाई होती तो दोनों भाईयों के शवों की पहले ही पहचान हो गई होती, लेकिन उसने ढूंढने की जहमत नहीं उठाई। अब एसपी डीआर तेनवाीर कह रहे हैं कि उस समय की डायरी का अवलोकन करेंगे। इसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
परिजन ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी
जिले के पाढर चौकी अंतर्गत ग्राम कल्याणपुर निवासी दो सगे भाई राजेश यादव और मनोज यादव वर्ष 2010 में लापता हुए थे। उनके परिजनों ने पुलिस चौकी में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। कई बार चौकी, थाने और अधिकारियों के चक्कर भी काटे, लेकिन फिर भी पुलिस ने तलाश करने में गंभीरता नहीं दिखाई। बाद में उनकी फाइल भी बंद कर दी। भोपाल पुलिस के हत्थे चढ़े सीरियल किलर आदेश खामरा ने दोनों की हत्या करना स्वीकार किया है। वह अब तक 33 हत्यांए करना स्वीकार कर चुका है। उसने दोनों भाईयों के शव भिंड जिले के गोहद थाना क्षेत्र में फेंके थे। गोहद पुलिस ने शवों की पहचान नहीं होने पर उन्हें दफना दिया था। इस अंधे कत्ल का गोहद पुलिस भी खुलासा करना तो दूर शव की पहचान तक नहीं कर पाई। जबकि एक ही प्रदेश का मामला था।
दोबारा खुलवाया जाएगा
पाढर चौकी प्रभारी हेमंत पांडे ने बताया कि राजेश और मनोज वर्ष 2010 में लापता हुए थे। लापता के मामले में सात वर्ष से अधिक समय होने पर फाइल बंद कर दी जाती है। मामला सामने आया है तो इसे दोबारा खुलवाया जाएगा। पता किया जाएगा कि दोनों भाई कैसे लापता हुए थे। घटना स्थल भिंड जिले का होने से वहां जानकारी भेजी जाएगी। राजेश यादव ट्रक ड्राइवर था। दोनों को आदेश नेे जहर देकर मारा था।

Home / Hoshangabad / लापता सगे भाईयों का दस साल बाद मिला पता, मच गया कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो