scriptState level competition: यहां जीती खिलाड़ी को बताया हारा और हारी खिलाड़ी को बनाया विजेता | Raiphari ki galati se hari khiladi bani vijeta | Patrika News
होशंगाबाद

State level competition: यहां जीती खिलाड़ी को बताया हारा और हारी खिलाड़ी को बनाया विजेता

रैफरी की गलती से हारी खिलाड़ी बनी विजेता, करतूत छुपाने कमेटी ने डाला गलती पर परदा

होशंगाबादOct 17, 2019 / 02:18 pm

poonam soni

State level competition: यहां जीती खिलाड़ी को बताया हारा और हारी खिलाड़ी को बनाया विजेता

State level competition: यहां जीती खिलाड़ी को बताया हारा और हारी खिलाड़ी को बनाया विजेता

होशंगाबाद/ रैफरी की गलती से हारी हुई खिलाड़ी को विजेता घोषित कर दिया गया। इतना ही नहीं जब इसका विरोध हुआ तो आयोजन कमेटी ने रैफरी की गलती पर परदा डालते हुए शिकायत समय पर नहीं मिलने की दलील दे दी। मामला नर्मदा कॉलेज में 65वीं राज्यस्तरीय शालेय स्पर्धा का है। बुधवार को अंडर 17 बालिका वर्ग के टेबल टेनिस का मैच नर्मदापुरम और सागर संभाग के बीच हुआ। मुकाबले में नर्मदापुरम संभाग की खिलाड़ी नंदनी ने मैच जीता, लेकिन रैफरी ने सागर संभाग की खिलाड़ी को विजेता घोषित कर दिया। मैच समाप्ति पर जब नर्मदापुरम और सागर संभाग की खिलाड़ी ने हाथ मिलाया तो सागर संभाग की खिलाड़ी भी खुद को विजेता घोषित करने पर असमंजस में थी। हालात यह थे कि आयोजन समिति ने अपनी करतूत छुपाने स्कोर सीट में भी कांटछांट कर डाली। आयोजन कमेटी ने पचमढ़ी में कॉलेज में प्रथम वर्ष में अध्ययन करने वाली एक छात्रा को टेबल टेनिस का कोच बनाकर भेजा गया है। वह इस विवादित मैच की रैफरी भी रही।
शतरंज : शतरंज में अंडर 14 वर्ष बालक और बालिका वर्ग के मैच हुए। प्रतियोगिता के लिए कुल 50 टेबल लगवाई गई। इसमें एक ओर बालिका और दूसरी ओर बालक वर्ग के बच्चों की लिए व्यवस्था की गई। इसमें विजेता खिलाडि़यों का विजेता से मैच कराया गया।

लगोरी : पहली बार होशंगाबाद में हो रही लगोरी की राज्यस्तरीय स्पर्धा में आयोजित की जा रही। प्रतियोगिता के दूसरे दिल बालक-बालिका 19 वर्ष के सभी संभागों के एक दूसरे के विरुद्ध कुल 20 मैच हुए।
टेबल टेनिस : टेबल टेनिस प्रतियोगिता में अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 वर्ग के बालक और बालिका वर्ग के मैच हुए।

खेल कमेटी ने बताया कि खेल के आधा घंटे के भीतर बच्ची अपना विरोध भेजती तो स्वीकार किया जाता। खेल कमेटी ने बताया कि करीब तीन घंटे बाद शिकायत दर्ज कराई।
वंदना रघुवंशी,जिला खेल अधिकारी

Home / Hoshangabad / State level competition: यहां जीती खिलाड़ी को बताया हारा और हारी खिलाड़ी को बनाया विजेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो