scriptरोजगार सम्मेलन में 80 युवा उद्यमियों ने कराया पंजीयन | Registration of 80 young entrepreneurs in employment conference | Patrika News
होशंगाबाद

रोजगार सम्मेलन में 80 युवा उद्यमियों ने कराया पंजीयन

सम्मेलन में जिला उद्योग केंद्र सहित अन्य विभागों ने स्टॉल लगाकर युवा उद्यमियों को योजनाओं की जानकारी दी

होशंगाबादMay 12, 2018 / 06:28 pm

govind chouhan

patrika

युवा उद्यमियों को योजनाओं की जानकारी दी

पिपरिया. शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन का आयोजन जनपद पंचायत परिसर में आयोजित किया गया। सम्मेलन में जिला उद्योग केंद्र सहित अन्य विभागों ने स्टॉल लगाकर युवा उद्यमियों को योजनाओं की जानकारी दी। शिविर में गर्मी के चलते उपस्थिति कम ही रही।
सम्मेलन का शुभारंभ नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल, जनपद अध्यक्ष अर्चना अनिल साहू, अंत्योदय समिति के संपत मूंदड़ा, उपाध्यक्ष अजमेर पटेल, की उपस्थिति में प्रारंभ किया गया। जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक केके रघुवंशी, लीड बैंक मैनेजर आरके त्रिपाठी ने हितग्राही मूलक जानकारियां दी एवं लोन संबंधी कोई भी समस्या हो तो विभाग को सीधे अवगत कराने का आव्हान किया। उद्योग केंद्र प्रभारी अल्पना महावर ने स्वरोजगार उद्यमी लोन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। नपाध्यक्ष ने शासन क? रोजगार ?? मूलक योजनाओं का लाभ लेने शिक्षित बेरोजगारों को प्रेरित किया। जनपद अध्यक्ष ने कहा शासन की रोजगार मूलक योजनाओं को प्राप्त कर बेरोजगार अपना रोजगार संचालित करंे व समय पर किश्तों की अदायगी करें। सम्मेलन में दो सफल उद्यमी ने सफलता की कहानी सुनाकर युवाओं को प्रेरित किया। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लोन लेकर व्यवसाय संचालित करने वाले कैलाश सिरोहिया और युवा उद्यमी विपिन ने सफल व्यवसाय और लोन किश्तें अदा करने की स्टोरी युवाओं को सुनाई।
ये विभाग रहे शामिल
जनपद पंचायत परिसर में आयोजित सम्मेलन में लगभग आधा दर्ज विभागों ने स्टाल लगाए जिनमें, जिला उद्योग केंद्र, आइटीआई, अंत्यवसायी, पिछड़ा वर्ग, कुटीर एवं खादी ग्रामोद्योग, नगरपालिका परिषद सहित अन्य विभागों ने स्टॉल लगाकर बेरोजगारों को रोजगार लोन संबंधी जानकारी दी।
किसानों हित में योजना
सम्मेलन में उद्योग केन्द्र प्रभारी अल्पना महावर ने बताया कि पहली बार शासन ने किसानों के हित में मुख्यमंत्री कृषि उद्यमी योजना लागू की है। योजना के तहत किसान परिवार के युवाओं को स्वरोजगार के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत लोन स्वीकृत होंगे इसके लिए आवेदन के तरीके भी समझाए गए।
80 रजिस्ट्रेशन हुए
सम्मेलन में तेज गर्मी का असर दिखाई दिया। गर्मी के चलते लोगों की उपस्थिति कम ही रही। सभी विभागों के कुल मिलाकर ८० रजिस्ट्रेशन ही हुए। उपस्थित उद्यामियों को विभागों की ओर से मुख्यमंत्री युवा उद्यमी, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना आदि के बारे में विस्तार से बताया गया।

Home / Hoshangabad / रोजगार सम्मेलन में 80 युवा उद्यमियों ने कराया पंजीयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो