scriptकुछ देर में आएगा एमपी बोर्ड का रिजल्ट | Results.patrika.com | Patrika News
होशंगाबाद

कुछ देर में आएगा एमपी बोर्ड का रिजल्ट

प्रदेश की प्रावीण्य सूची में आई छात्राएं होंगी सीएम के हाथों सम्मानित

होशंगाबादMay 14, 2018 / 10:56 am

gurudatt rajvaidya

Results.patrika.com

Results.patrika.com

बैतूल। जिला मुख्यालय पर संचालित उत्कृष्ट स्कूल की दो छात्राओं ने बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश की प्रवीण्ता सूची में स्थान प्राप्त किया है। दोनों ही छात्रों को सोमवार को सीएम द्वारा भोपाल में सम्मानित किया जाएगा। दोनों ही छात्राओं को माध्यमिक शिक्षा मंडल से शनिवार को फोन पर प्रवीण्यता सूची में शामिल होने की सूचना मिली थी। दोनों छात्राएं रविवार को अपने अभिभावकों के साथ भोपाल रवाना हुए है।
किसान की बेटी ने किया प्रदेश में टॉप
विद्यालय में अध्ययनरत किसान की बेटी रिषिका खोबरे ने विज्ञान विषय में कक्षा बारहवीं में उत्कृष्ट प्रवीण्ता सूची में स्थान प्राप्त किया है। रिषिका चिचोली ब्लॉक के ग्राम गोधना की रहने वाली है। ऋषिका ने गोधना हाईस्कूल से कक्षा १०वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद में उत्कृष्ट स्कूल में प्रवेश लिया था। पिता रिणदेव खोबरे पेशे से किसान है। कक्षा १० वीं में ८८ प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। ऋषिका रात ८ बजे से १२ बजे तक पढ़ाई करती थी। अपनी इस उपलब्धी का श्रेय शिक्षकों, परिजनों को दिया है।

शिक्षक की बेटी ने किया नाम रौशन
शिक्षक दंपति की बेटी भूमिका पाटनकर ने गणित विषय में बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश की टॉप टेन सूची में स्थान प्राप्त किया है। भूमिका प्रभातपट्टन ब्लॉक के मंगोना कला की रहने वाली है। भूमिका की मां अनुसुईया और पिता तुकाराम पाटनकर दोनों पेशे से शिक्षक हैं। इसके पूर्व में भूमिका ने कक्षा दसवीं की परीक्षा में प्रदेश की टॉपटेन सूची में ९ वां स्थान प्राप्त किया था। भूमिका के पिता प्रायमरी स्कूल मंगोना खुर्द में शिक्षक है। वहीं माता सिरखेड़ में प्रायमरी स्कूल में शिक्षिका है।

दो वर्ष से टॉपटेन में मिल रहा स्थान
उत्कृष्ट स्कूल के छात्रों का टॉपटेन सूची में दूसरे वर्ष भी दो छात्राओं को स्थान प्राप्त किया है। इसके पूर्व में २००४ से २०१३ तक १७ छात्रों ने प्रदेश की टॉपटेन सूची में स्थान ्रप्राप्त किया था। पिछले दो वर्षों से लगातार दो-दो छात्रों का मेरिट सूची में आने से जिले में उत्कृष्ट स्कूल का गौरव और बढ़ गया है। उत्कृष्ट स्कूल में पढ़ाने वाली प्रतिमा वर्मा द्वारा भी स्कूल की छात्राओं के लिए छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। उनके छात्रावास में रह रही छात्राओं ने २००७ में त्रिवैणी हारोडे, २००८ में प्रतिभा साहू, २०१२ दिव्या सोनी २००९ में स्नेहल सोनी, भूमिका पाटनकर २०१६ में और भमिका पाटनकर का २०१८ में प्रवीण्ता सूची में दूसरी बार स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के प्राचार्य राकेश दीक्षित का कहना है कि छात्राओं को टॉपटेन सूची स्थान पाने की सूचना मिली थी। छात्राओं को भोपाल के लिए स्कूल की शिक्षका प्रतिभा वर्मा के साथ रवाना किया गया है।

Home / Hoshangabad / कुछ देर में आएगा एमपी बोर्ड का रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो