रेत चोरी करते 4 हाइवा व पोकलेन जब्त

रेत चोरी करते 4 हाइवा व पोकलेन जब्त

yashwant janoriya | Publish: Sep, 06 2018 12:31:07 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

बंद मरौड़ा खदान पर रामपुर गुर्रा पुलिस की कार्रवाई

होशंगाबाद. एनजीटी की रोक के बाद भी बंद खदानों से रेत का खनन जारी है। बुधवार को रामपुर गुर्रा थानांतर्गत तवा नदी की बंद मरौड़ा खदान से पुलिस ने 4 हाइवा-डंपर और एक पोकलेन जब्त की है। सभी वाहनों के चालक व मालिकों के खिलाफ चोरी सहित लोक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि उक्त मरौड़ा खदान बालाजी डेवलपर्स इंदौर के मालिक संजीव अग्रवाल की थी, जो सरेंडर हो चुकी है वर्तमान में खदान शासन के अधीन है। इसे पंचायत को देने खनिज विभाग में प्रक्रिया चल रही है।
खदान सरेंडर के बाद भी खनन - जिला खनिज विभाग ने बताया कि मरौड़ा की उक्त खदान बालाजी डेवलपर्स मालिक संजीव अग्रवाल इंदौर की थी, जिसे वह सरेंडर कर चुका है। वर्तमान में उक्त खदान सरकारी है। इसे पंचायत को दिए जाने की तैयारी की जा रही है।
इन वाहनों को किया जब्त : एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि एसडीओपी उमेश व्दिवेदी के नेतृत्व में रामपुर गुर्रा थाना प्रभारी निकिता विल्सन की टीम ने मरौड़ा बंद खदान पर सर्चिंग की। जिसमें से बालाजी डेवलपर्स इंदौर के हाइवा-डंपर सहित एक वाल्वो कंपनी की पोकलेन व ग्वालियर के राजेंद्र सिंह धाकड़ के डंपर जब्त किए हैं। एक चालक को गिरफ्तार किया है। बाकी चार भाग गए। सभी चालकों व मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं।

दो दिन पहले आधी रात को दस किमी. पीछाकर पुलिस ने पकड़े थे रेत से भरे चार ट्रक-डंपर
धोखेड़ा की तरफ से रेत भरकर ला रहे डंपरों का रविवार रात 2 बजे पुलिस ने दस किमी तक पीछा किया। इसके बाद रसूलिया रेलवे गेट के पास घेराबंदी कर रेत से भरे दो डंपर और दो ट्रक जब्त किया हैं। जिन्हें कार्रवाई के लिए खनिज विभाग के सुपुर्द किया गया। चारों वाहन मरोड़ा खदान से बिना रायल्टी रेत भरकर ला रहे थे। जानकारी के अनुसार धोखेड़ा मोड़ के पास पेट्रोल पंप पर रात को देहात थाने के टीआई आशीष सिंह पवार पैट्रोलिंग के लिए खड़े थे। इसी दौरान मरोड़ा तरफ से रेत लेकर आ रहे डंपरों पर उनकी नजर पड़ी। उन्होंने दस किमी तक डंपर और ट्रकों का पीछा किया। उनकी सूचना पर रसूलिया डबल फाटक के पास पुलिस ने घेराबंदी कर चारों डंपर और ट्रक जब्त कर लिए। भाग नहीं सके थे ड्राइवर - पुलिस ने बिना रायल्टी रेत परिवहन करते कृष्णा इंटरप्राइजेस रायसेन के डंपर क्रमांक एमपी 38 एच 0148 के चालक अशोक बंसल, आदेश चौहान भोपाल के डंपर एमपी 04 एचई 2637 के चालक सलीम खान, जोगेंद्र सिंह देवास के ट्रक एमपी 53 जीए 0242 के चालक जीवन सिंह और ट्राला आरजे 33 जीए 2595 के चालक लखन सौधिया को पकड़ा। टीआई आशीष सिंह पवार ने बताया कि वाहनों का चुपचाप पीछा इसलिए किया गया कि वाहन छोड़कर ड्राइवर भाग न जाएं। इसके अलावा पवारखेड़ा बॉयपास से भी भागने का रास्ता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned