scriptअगर आप जा रहे है ब्रांद्राभान मेला तो उससे पहले पढ़ ले ये खबर | Seven to be paid from Hoshangabad and 25 rupees from Itarsi | Patrika News
होशंगाबाद

अगर आप जा रहे है ब्रांद्राभान मेला तो उससे पहले पढ़ ले ये खबर

होशंगाबाद से सात और इटारसी से 25 रुपए देना होगा किराया
 

होशंगाबादNov 06, 2019 / 03:18 pm

poonam soni

अगर आप जा रहे है ब्रांद्राभान मेला तो उससे पहले पढ़ ले ये खबर

अगर आप जा रहे है ब्रांद्राभान मेला तो उससे पहले पढ़ ले ये खबर

होशंगाबाद. चार दिवसीय बांद्राभान मेला 10 नवंबर से शुरू होगा। मेला आयोजन के संबंध में जनपद पंचायत कार्यालय में मंगलवार को बैठक हुई। जिसमें अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी ने मेला आयोजन की व्यवस्थाओं को लेकर जिम्मेदारी तय की। इसके अलावा इटारसी, होशंगाबाद सहित अन्य शहरों से बांद्राभान मेला आने वाले श्रद्धालुओं के लिए वाहनों का किराया भी निर्धारित किया गया है। होशंगाबाद से बांद्राभान 7 रु. और इटारसी से आने वाले श्रद्धालुओं को 25 रु. देना होगा। उल्लेखनीय है कि होशंगाबाद से बांद्राभान का किराया इस साल वर्ष 2017 के मुकाबले दो रुपए कम तय किया गया है।
बांद्राभान मेला के लिए चलेंगी बसें, किराया तय
मेले में होशंगाबाद जिले के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों से भी बड़ी संख्या में श्रृद्धालु आते हैं। मेले में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेनगुरिया ने एक रुपए प्रति यात्री किलोमीटर की दर से बांद्राभान मेला स्थल पर आने वाले सवारी वाहनों का किराया निर्धारण किया है। उन्होंने कहा अधिक किराया वसूलने की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
मेला स्थल पार्र्किंग में कानून व्यवस्था प्रभारी
मेला स्थल पर नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर, मालाखेड़ी तिराहे से बांद्राभान मेला स्थल तक प्रभारी तहसीलदार प्रमेश जैन, मेला स्थल पर बनाए गये होमगार्ड कंट्रोल रूम प्रभारी सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक तहसीलदार आलोक पारे, दोपहर 2 से रात्रि 11 बजे तक नायब तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव होंगे।
अधिकारियों को दिए निर्देश पुलिस

एसपी मेला स्थल व अन्य चिन्हित स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करेंगे।

होमगार्ड : कमान्डेट होमगार्ड मेला स्थल सहित नर्मदा नदी के सभी घाटों पर गौताखोर/तैराक व होमगार्ड जवानों की तैनाती करेंगे।
चिकित्सा : सीएमएचओ मेला स्थल पर चिकित्सकों को दवाइयां, एम्बुलेंस के साथ मौजूद रहेंगे। जिला अस्पताल में आपातकालीन वार्ड तैयार रखेंगे।
नपा : सीएमओ मेला स्थल सहित नर्मदा नदी के सभी घाटों पर श्रृद्धालुओं के सहयोग के लिए कर्मचारियों की तैनाती करेंगे। आदेशित स्थलों पर मवेशी दल, फायर बिग्रेड एवं अनाउन्स (खोया-पाया/पब्लिक एड्रेस सिस्टम) का इंतजाम करेंगे।
किराया सूची इस प्रकार
-होशंगाबाद से बांद्राभान : 7 रुपए
-इटारसी से बांद्राभान : 25 रुपए
-बाबई से बांद्राभान : 30 रुपए
-सिवनीमालवा से: 55 रुपए
-सोहागपुर से बांद्राभान : 57 रुपए
-पिपरिया से बांद्राभान : 77 रुपए
-बुदनी से बांद्राभान : 16 रुपए
-भोपाल से बांद्राभान : 82 रुपए

Home / Hoshangabad / अगर आप जा रहे है ब्रांद्राभान मेला तो उससे पहले पढ़ ले ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो