scriptगन की सफाई के दौरान बैरक में चली गोली, रेलवे सुरक्षा विशेष बल के चार जवान घायल | Shot fired in barracks during gun cleaning, four Railway Protection Sp | Patrika News
होशंगाबाद

गन की सफाई के दौरान बैरक में चली गोली, रेलवे सुरक्षा विशेष बल के चार जवान घायल

जमीन से लगकर दीवार से टकराई बुलेट, छर्रे लगने से 4 जवान घायल

होशंगाबादOct 17, 2021 / 09:12 pm

Manoj Kundoo

CRIME

प्लेसमेंट कंपनी के जरिए कमाने खाने गए तमिलनाडु गए युवक की दर्दनाक हालातों में मौत

इटारसी
रेलवे स्टेशन इटारसी के सामने स्थित आरपीएसएफ बैरक में रविवार शाम करीब ५.१५ बजे गोली चलने की घटना हुई। घटना में आरपीएसएफ (रेलवे सुरक्षा विशेष बल) के 4 जवान घायल हो गए। घायलों को पहले न्यूयार्ड स्थित रेलवे अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें होशंगाबाद नर्मदा अस्पताल रेफर कर दिया गया। बंदूक से निकली गोली जमीन से दीवार पर टकराई थी। जिससे गोली के छर्रे आरपीएसएफ के जवानों के शरीर में धंस गए थे। गनीमत थी कि गोली सीधे किसी जवान को नहीं लगी, वरना बड़ा हादसा हो जाता।
मामले में जीआरपी जांच कर रही है। सूत्र बताते है आरपीएसएफ के जवान सुमित राणा मंगला एक्सप्रेस से इटारसी से खंडवा ड्यूटी के लिए जाने वाला था। जीआरपी थाने के सामने स्थित आरपीएसएफ की बैरक में सुमित 9 एमएम कार्बाइन में सफाई करके राउंड भर रहा था। इसी दौरान अचानक ऑटोमैटिक गन का ट्रिगर दब गया। जिससे गोली जमीन से होते हुए दीवार से टकराई और उसके छर्रे चारों जवानों को लग गए। जिससे वे घायल हुए। आरपीएफ जवान टिंकू पिता धर्मपाल उम्र २४ के गर्दन में 2 छर्रे धंस गए थे। इसकेअलावा तीन अन्य जवान राजू, सुमित राणा और जगमोहन के भी पीठ व पैर में छर्रे घुसने से वे घायल हो गए हैं।
ट्रिगर दबने से निकले चार राउंड-
सूत्र बताते हैं कि 9 एमएम कार्बाइन में आरक्षक सुमित राणा राउंड भर रहा था। उसी दौरान ऑटोमैटिक गन का ट्रिगर दब गया। कुछ सेकंड में चार राउंड निकले। जमीन से दीवार की ओर टकराकर छर्रें कमरे में मौजूद चारों जवानों को लगे। फिलहाल गोली चलने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल के कमांडेंट सहित वरिष्ठ अधिकारी घायलों का हालचाल जानने नर्मदा अस्पताल पहुंच गए थे। इसके बाद घटना स्थल आरपीएसएफ बैरक पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल भी की।
घायलों का ऑपरेशन कर निकाले गए छर्रे, सभी की हालत सामान्य-
गोली चलने के बाद आपीएसएफ के चारों जवानों सुमित राणा, टिंकू, जगमोहन और राजीव को रेलवे अस्पताल के बाद नर्मदा अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर वीरेंद्र राजपूत व ट्रॉमा टीम ने ऑपरेशन थिएटर में टिंकू के गर्दन, राजू, सुमित राणा और जगमोहन के शरीर से छर्रे निकाले। नर्मदा अस्पताल के पीआरओ मनोज सारन ने बताया कि सभी घायलों की हालत अब सामान्य है।
इनका कहना है…
रेलवे स्टेशन के सामने आरपीएसएफ बैरक में रविवार शाम को गोली चलने की घटना हुई। जिसमें रेलवे सुरक्षा विशेष बल के चार जवान घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक हथियारों की क्लीनिंग के दौरान गोली चली है। मामले की जांच की जा रही है।
-अर्चना शर्मा, डीएसपी जीआरपी

Home / Hoshangabad / गन की सफाई के दौरान बैरक में चली गोली, रेलवे सुरक्षा विशेष बल के चार जवान घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो